कांग्रेस ने राजस्थान को धकेला पीछे, अब सनातन को खत्म करने का ऐलान, पीएम ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनावी शोर लगातार बढ़ता जा रहा है. विधानसभा चुनाव में महज कुछ दिन ही शेष हैं. ऐसे में राजनीतिक दिग्गज लगातार राज्य के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रहे हैं. इस कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के पाली पहुंचे. यहां पर उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया और राजस्थान की वर्तमान कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल सस्ता है, लेकिन राजस्थान में पेट्रोल 12 रुपए प्रति लीटर महंगा बिक रहा है.

कांग्रेस ने राज्य को पीछे धकेला
पाली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुर्भाग्य से यहां पिछले 5 साल जो कांग्रेस सरकार रही है, उसने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया. यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है. यहां की कांग्रेस सरकार के लिए परिवारवाद ही सब कुछ है. कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया. ऐसी मानसिकता वाली पार्टी को अच्छे से सबक सीखना जरूरी है.

उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की ये पहली हरकत नहीं है सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है ये पूरे देश ने देखा है. कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं. सनातन को खत्म करने का मतलब है राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना. क्या आप ये करने देंगे?”

कांग्रेस ने दलितों को बनाया निशाना
राजस्थान के पाली में चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में दलितों को ही निशाना बनाया. उन्होंने कहा, “हम सबको पता है कि जालौर जिले के कानिवाड़ा में हनुमान जी के प्राचीन मंदिर में पीढ़ियों से दलित समाज के ही पुजारी हैं और पूजा करते हैं. ऐसी प्रेरणादायी भूमि पर कांग्रेस के संरक्षण में दलितों को निशाना बनाया जा रहा है. कुछ दिन पहले ही बिहार में घमंडिया गठबंधन के एक नेता जो वहां के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने दलित समाज के एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए ऐसी अभद्र भाषा बोली जिसका प्रयोग सामान्य नागरिक बातचीत में भी नहीं करता. लेकिन उन्होंने विधानसभा में ये सब बातें कही. उन्होंने तो पाप किया, लेकिन कांग्रेस के एक भी नेता के मुंह से इसके विरोध में एक भी शब्द नहीं निकला. दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है. राजस्थान में भी 5 वर्ष तक दलित परिवारों के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने यही किया है.”

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Collapse Update: रेस्क्यू अभियान का आज नौवां दिन, जानिए अबतक का अपडेट

महिला विधेयक कानून पर कही ये बात
पाली में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, “जब से महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून ‘नारीशक्ति वंदन अधिनियम’ पारित हुआ है, तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है. घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणियां हमारी माताओं-बहनों के लिए की है. बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है, लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पर कुछ नहीं बोला. यही कांग्रेस का असली चेहरा है, जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 बना दिया है.”

यह भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में Rahul Gandhi की बड़ी घोषणा, बोले- दोबारा सरकार बनते ही करेंगे ये काम

अशोक गहलोत पर पीएम ने साधा निशाना
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पीएम मोदी ने निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैंने सुना है कि यहां खुद को जादूगर कहने वाले CM अपनी हार से इतने बौखला गए हैं कि उन्होंने मीडिया को भी धमकाना शुरू कर दिया है, लेकिन लोग बताते हैं कि लाल डायरी के पन्नों और गणपति प्लाजा से निकलते माल की खबरों पर यहां अघोषित प्रतिबंध लग गया है. मीडिया को दबाकर इनसे जुड़ी खबरें दिखाने से रोका जा रहा है. जिनकी नैया को जनता ने डुबाने का ठान लिया है वो कांग्रेस पैसे देकर अखबारों में फर्जी लहर चलवा रही है. अरे जादूगर साहब आपका जादू आपकी काली कमाई के सच को दबा नहीं सकता है.”

राजस्थान में पेट्रोल महंगा
पेट्रोल की कीमतों के लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “राजस्थान के पड़ोसी राज्यों हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भाजपा की सरकार है, वहां पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर मिलता है, लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार इन राज्यों से 12 रुपये ज्यादा महंगा पेट्रोल बेचती है. मैं आज राजस्थान को गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद यहां भाजपा सरकार बनने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी. इससे गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को बहुत राहत मिलेगी.

Latest News

SSC GD 2024: खुशखबरी! 26 हजार नहीं बल्कि 46 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए होगा अभ्यथियों का चयन, SSC ने बढ़ाई वेकेंसी

SSC GD 2024: SSC GD कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 में उपस्थित उम्‍मीद्वारों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. कर्मचारी...

More Articles Like This