Telangana Election 2023: तेलंगाना में मतदान जारी, जानिए अभी तक कितने प्रतिशत पड़े वोट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Telangana Election 2023: चुनावी पांच राज्यों में से एक तेलंगाना में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. इसी के साथ आज सभी 5 राज्यों में चुनाव संपन्न हो जाएंगे. राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों के पर वोटिंग हो रही है. आज सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई और ये वोटिंग शाम 5 बजे तक होनी है. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य भर में 35,655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों को मिलाकर कुल पंजीकृत 3.26 करोड़ मतदाता हैं. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, उनके मंत्री-बेटे के. टी. रामाराव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बी. संजय कुमार और डी अरविंद शामिल हैं.

कितना प्रतिशत हुआ मतदान
राज्य में सुबह 7 बजे ही सभी 119 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. वहीं, सुबह 9 बजे तक के आंकड़े सामने आएं हैं. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में सुबह 9 बजे तक कुल 8 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, राज्य के जनगांव में कांग्रेस औऱ बीआरएस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबर है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली एनसीआर में आज होगी बारिश, मिलेगी प्रदूषण से मुक्ति; बढ़ेगी ठंड

चुनाव के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अपील
तेलंगाना में हो रहे चुनाव के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वहां के लोगों से खाल अपील की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “तेलंगाना के लोगों ने फैसला किया है कि वे वंचितों के लिए सुरक्षा कवच वाली एक पारदर्शी, लोगों के अनुकूल सरकार चुनेंगे. पृथ्वी पर कोई भी ताकत उस विचार को नहीं रोक सकती जिसका समय आ गया है, आइए अब ‘प्रजाला तेलंगाना’ (जनता का तेलंगाना) सुनिश्चित करें.”

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This