जोश और जुनून भर देंगे भोजपुरी के ये 5 देशभक्ति गानें, यहां देखें लिस्ट

Must Read

Bhojpuri Patriotic Songs: स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस, पूरे हिंदुस्तानीयों में देश के प्रति एक अलग ही जोश और जुनून दिखाई देता है. जब तिरंगे को शान से लहराते देखते हैं तो चेहरे पर एक अलग ही भाव होता है और जब उस वक्त कोई देशभक्ति सॉन्ग बजता है तो पूरा देश झूम उठता है. भोजपुरी इंडस्ट्री के गानों से पूरे देश का माहौल जोशीला हो जाता है. हर कोई देशभक्ति के रंग में रंग जाता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ गाने बताएंगे जो लोगों को जोश और जुनून से भर देते हैं.

निरहुआ का गाना जोश से भरपूर ‘यह मेरा प्यारा इंडिया’

भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के सभी गानों के लोग दिवाने हैं. उनका देशभक्ति गीत ‘यह मेरा प्यारा इंडिया’ सुनकर लोग झूम उठते हैं. 15 अगस्त 2020 को इस गाने को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था. यह गीत इतना प्यारा है कि लोग देशभक्ति के रंग में रंग जाएंगे. हर तरफ जश्न का माहौल और उस बीच निरहुआ का यह गाना लोगों को झूमने पर मजबूर कर देता है. उनके इस गाने को सुनकर हर कोई देशभक्ति के रंग में रंग जाता है.

खेसारी का देशभक्ति सॉन्ग ‘तिरंगा झुकने ना देंगे’

बिहार की शान खेसारी लाल यादव के गानों का कोई जवाब नहीं है. वह अपने गानों के कारण लोगों के दिलो पर राज करते हैं. तिरंगा झुकने ना देंगे गाने में खेसारी ने एक फौजी की भूमिका निभाई है. यह गाना सुनकर लोगों के दिल में फौजियों के लिए इज्जत और बढ़ जाती है. दर्शक उनके इस लुक से फौजियों की जिंदगी को महसूस कर पा रहे थे. यह गीत बेशक ही आपकी आंखों में आँसू भर देगा. इस गाने को 25 जनवरी 2020 को यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था.

अरविंद अकेला कल्लू का देभक्ति गीत ‘मेरी शान तिरंगा’
जुनून और जोश से भरा अरविंद अकेला का यह गीत लोगों को काफी पसंद आया था. जब उन्होंने अपने हाथों में तिरंगा लेकर बोला मेरी शान तिरंगा है, लोगों के भीतर भक्ती का भावना उजागर हो गई. भक्ती भरे भाव ले गाया गया ये गीत काफी दमदार है. इस गाने को 13 अगस्त 2019 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था.

पावर भरने वाले पवन सिंह का गीत ‘हमारा देशवा महान’
भोजपुरी सिनेमा जगत के जाने माने गायक पवन सिंह के गीत समां बाँध देते हैं. जोश और जज्बा से गाना गाने वाले पवन सिंह को पावरस्टार कहा जाता है. मेरी शान तिरंगा गाना सुनते ही लोगों की आंखें नम हो जाती हैं. यह देशभक्ति गाना सुनकर लोग देशभक्ति के रंग में रंग जाते हैं. पवन सिंह के इस गाने को 14 सितंबर 2018 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था.

गुंजन सिंह का गीत ‘देश खातिर भइनी बलिदान’
गुंजन सिंह ने इस देशभक्ति गाने को एक अलग ही भाव में गाया है. इस गाने में वह फौजी की भूमिका में नजर आते हैं जो की सीमा पर शहीद हो जाता है. जब घरवालों को यह खबर मिलती है तो सबकी आंखें नम हो जाती हैं. इस वीडियो में दिखाया गया है कि गुंजन सिंह फौजी के रेल में परिवार को दिखे बिना उन्हें सांत्वना देने का नजर आते हैं. इस गाने को 15 अगस्त 2022 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था.

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This