…ऐसे राज्य में पैदा हुए हैं जहां त्योहार मनाने की भी आजादी नहीं’, बिहार की स्थिति पर बिफरे ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Khesari Lal Yadav Statement: भोजपुरी सिनेमा में खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) को ट्रेंडिंग स्टार (Bhojpuri Trending Star) के तौर पर जाना जाता है. इन दिनों खेसारी लाल यादव अपने एक वीडियो (Khesari Lal Yadav Viral Video) लेकर काफी चर्चा में हैं.

दरअसल, इस वीडियो में एक्टर बिहार के खराब हालात को लेकर चिंता व्यक्त करते नजर आ रहे हैं. खेसारी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वह इस में वीडियो स्पष्ट रूप से कहते नजर आ रहे हैं कि उन्होंंने पिछले 25 सालों से कोई बदलाव नहीं देखा है. उन्होंने इस वीडियो में यह भी कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य हो गया है, जहां हमें त्योहार मनाने की भी आजादी नहीं मिलती है. जानिए और क्या बातें उन्होंने कहीं…

खेसारी ने बिहार के बारे में क्या कहा?

आपको बता दें कि माइक्रो ब्लागिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो काफी चर्चा का केंद्र बना है. यह वीडियो भोजपुरी के ट्रेंडिग स्टार खेसरी लाल यादव का है. इस वीडियो को एक्स हैंडल @ChapraZila से शेयर किया गया है. इस वीडियो में खेसारी बिहार के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. वीडियो में एक्टर को कहते हुए सुना जा सकता है कि जब हमारे नेता अपना इलाज करवाने के लिए एम्स में जाते हैं, हमारे नेता अपना इलाज कराने के लिए मुंबई जाते हैं, विदेश जाते हैं तो ये बताइए कि जब ये अपने इलाज के लिए अस्पताल नहीं खुलवाए हैं तो हमारे इलाज के लिए कहां से खुलवा पाएंगे.

‘बिहार में कुछ भी नहीं बदला’

इस वीडियो में खेसारी लाल कहते दिख रहे हैं कि मेरी उम्र आज 28-30 की होने जा रही है. पिछले 25 सालों से देख रहा हूं कि हमारे बिहार में कुछ भी नहीं बदला. राज्य में शराब बंद है तभी भी मिल रही है. इसमें दोष सरकार को नहीं दे सकते. क्योंकि हमारे पास रोजी नहीं है, हम अपनी रोजी ढूंढते हैं. वो चाहे हमें नशा में मिले या बुराई करके मिले या किसी का मर्डर करके मिले. हमारे पास अगर रोजी होती, अगर हमारे पास अपना काम होता, तो शायद हम आज बेकार नहीं होते, किसी फैक्ट्री में अपने ही जिला में अपने ही घर में काम करते. तो जब इंसान बेकार होता है तो गलत काम करता है.

यह भी पढ़ें: पवन सिंह और सनी लियोन के गाने का अचानक क्यों होने लगा विरोध? जानिए मुख्य कारण

‘यहां त्योहार मनाने की भी आजादी नहीं है’

वायरल हो रहे वीडियो में खेसारी लाल यादव कहते दिख रहे हैं कि गलत काम तभी होता है जब वो फुर्सत में होता है. हमारे पास अपना काम होता, अपनी फैक्ट्री होती तो आज हमारे भी घर की औरतें अपने पति के साथ रहतीं. एक अपने पति के लिए तरसती नहीं, कि होली में आएंगे तो दीपावली में आएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि आज अपने बच्चों के साथ होली मनाते दीपावली मनाते. हमें दीपावली मनाने के लिए किसी का परमिशन लेना पड़ता है, किसी से लेटर देना पड़ता है कि सर हमको जाना है अपने बीवी के पास, छठ आ गया है. तो हमें तो त्योहार मनाने की भी आजादी नहीं मिलती है. ऐसे राज्य में हम पैदा हो गए हैं. हमें ऐसे राज्य से नफरत नहीं है, लेकिन यहां के सिस्टम से मुझे नफरत है कि यहां के सिस्टम ने हमें कहीं का नहीं छोड़ा, कहीं ले ही नहीं गया. इनका एक ही काम है- जब इलेक्शन आएगा और बाढ़ आएगा तो रोज आएंगे.

Latest News

भारत-मिस्त्र के बीच सफर करना होगा और भी आसान! EgyptAir कर रही डेली फ्लाइट की तैयारी

EgyptAir: भारत और मिस्‍त्र के बीच न सिर्फ राजनयिक, बल्कि बड़ा व्‍यापारिक सहयोग भी है. बीते कुछ सालों में...

More Articles Like This