IAS HS Keerthana: इतनी हिट फिल्म देने के बाद IAS अधिकारी बनने निकल गई ये एक्ट्रेस, जानिए सक्सेस स्टोरी!

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IAS HS Keerthana: ज्यादातर हम सभी ने ये सुना होगा कि फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध देखकर लोग अपनी पढ़ाई, नौकरी ठुकरा देते हैं. कई सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए अपनी पढ़ाई तक पूरी नहीं की है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म जगत की अदाकारा के बारे में बताएंगे, जिन्होंने आईएएस अधिकारी बनने के लिए ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया. आइए आपको बताते हैं उस मशहूर एक्ट्रेस के सफर के बारे में…

कई हिट फिल्में दे चुकी हैं एक्ट्रेस

दरअसल, हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि कन्नड़ की मशहूर अदाकारा एच एस कीर्थाना (HS Keerthana) हैं. बता दें कि कीर्थाना ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया है. वो एक फेमस बाल कलाकार थीं. एक्ट्रेस ‘कर्पूरदा गोम्बे’, ‘मुदिना आलिया’, ‘गंगा-यमुना’, ‘कनूर हेग्गादती’, उपेंद्र’, ‘ए’, ‘ओ मल्लिगे’, ‘लेडी कमिश्नर’, ‘सर्कल’ ‘इंस्पेक्टर’, ‘डोर’, ‘सिम्हाद्री’, ‘हब्बा’, ‘चिगुरू’ ‘जननी’, और ‘पुटानी एजेंट’ जैसे कई धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं. हालांकि, जब कीर्थाना बड़ी हुईं तो उन्होंने IAS अधिकारी बनने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- Salman Khan: फायरिंग के बाद सलमान खान के अपार्टमेंट पहुंची गैंगस्टर बिश्नोई के नाम पर बुक कैब, मचा हड़कंप

आसान नहीं था कीर्थाना का सफर

बता दें कि एच एस कीर्थाना का ये सफर इतना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने अपने रास्ते में आने वाली हर चुनौतियों का डट कर सामना किया और अपना ये शानदार सफर तक किया. यूपीएससी परीक्षा के पहले प्रयास में कीर्थाना को सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी. कीर्थाना ने आखिर छठे प्रयास में ऑल इंडिया 167वीं रैंक के साथ UPSC परीक्षा पास की. एक्ट्रेस ने पहले अटेंप्ट में कर्नाटक के मांड्या जिले में असिस्टेंट कमिश्नर का पद प्राप्त किया.

2 साल तक KAS अधिकारी के रूप में काम किया

आईएएस अधिकारी बनने से पहले एचएस कीर्थाना साल 2011 में कर्नाटक प्रशासनिक सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की और उन्होंने 2 साल तक केएएस (KAS) अधिकारी के रूप में काम किया. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की पढ़ाई की. इस एग्जाम को क्रैक कर एच एस कीर्थाना IAS अधिकारी बन गईं.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This