Parineeti Chopra Birthday: पढ़ाकू परिणीति कैसे बनी एक्ट्रेस? जानिए ब्यूटी विद ब्रेन से जुड़ी कुछ खास बातें

Must Read

Parineeti Chopra Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा  आज यानी 22 अक्टूबर को अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. परिणीति का शादी के बाद ये पहला जन्‍मदिन है. परिणीति के बर्थडे पर उन्हें परिवार से लेकर दोस्त और फैंस तक हर कोई बर्थडे विश कर रहा है. वहीं, परिणीति चोपड़ा के दोनों भाई शिवांग चोपड़ा, सहज चोपड़ा और उनकी कजिन सिस्टर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी उन्हें खास अंदाज में बर्थडे की शुभकामनाएं दी हैं.

प्रियंका ने परिणीति को कुछ इस तरह किया बर्थडे विश 

परिणीति चोपड़ा की बड़ी बहन प्रियंका चोपड़ा ने उन्हें खास तरह से बर्थडे विश किया. ग्लोबल एक्ट्रेस और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत फोटो शेयर कर एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है. प्रियंका चोपड़ा ने बर्थडे विश करते हुए लिखा कि ‘हैप्पी बर्थडे तिषा भगवान का आशीर्वाद तुम पर हमेशा बना रहे, तुम इसी तरह खुश रहो.’ आपको बता दें कि परिणीति चोपड़ा को ब्यूटी विद ब्रेन भी कहा जाता है. 

बचपन से ही पढ़ाकू थीं परिणीति

22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में जन्मी परिणीति चोपड़ा आज के समय में बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. भले ही आज उनके पास काम की कमी न हो लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उन्होंने यह सोचा भी नहीं था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी. दरअसल, परिणीति चोपड़ा बचपन से ही पढाई में तेज थीं और स्कूल से लेकर कॉलेज तक हमेशा ही अव्वल रहीं.

परिणीति ने कुछ इस तरह की फि‍ल्‍म दुनिया में एंट्री

आपको यह जानकर बेहद ही हैरानी होगी कि फिल्‍मी दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस परिणीति ने दूर दूर तक एक्ट्रेस बनने का सपना नहीं देखा था. दरअसल, परिणीति महज 17 साल की उम्र में ही इंग्लैंड पढ़ाई करने चली गई. विदेश में पढ़ाई पूरी होने के बाद परिणीति चोपड़ा अपने वतन लौटीं और मुंबई में यशराज फिल्म्स में काम करने लगीं. वहां ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ में बतौर सह-कलाकार काम करने के बाद परिणीति ने वर्ष 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘इश्कजादे’ में मुख्य भूमिका निभाई और इसी से उन्हें पहचान भी मिली.

परि‍णीति चोपड़ा की फि‍ल्‍में

इस फिल्म में उनके अभिनय से सभी बहुत प्रभावित हुए थे और फिर एक के बाद एक प्रोजेक्ट साइन करती गईं. इसके बाद परिणीति ने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘दावत-ए-इश्क’, ‘मेरी प्यारी बिंदु’, ‘ऊंचाई’ और ‘मिशन रानीगंज’ आदि फिल्मों में काम किया.

Latest News

Mohini Ekadashi 2024: मई में इस दिन है मोहिनी एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Mohini Ekadashi 2024: धार्मिक ग्रंथ के अनुसार, भगवान विष्‍णु ने धर्म की रक्षा के लिए कई अवतार लिए. इसी कड़ी...

More Articles Like This