Ranbir Kapoor Birthday: जानिए क्यों रणबीर कपूर को छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई, बनना पड़ा था एक्‍टर?  

Must Read

Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर का आज यानी 28 सितंबर को 41वां जन्मदिन है. बॉलीवुड की नई पीढ़ी के एक्टर्स में रणबीर काफी फेमस एक्‍टर हैं, लेकिन कपूर खानदान में उनकी अहमियत इससे कहीं ज्यादा ही है. रणबीर कपूर खानदान के चश्मो-चिराग हैं.

हालांकि, करिश्मा और करीना ने भी कपूर खानदान की फिल्मी विरासत को आगे ले जाने में बखूबी काम किया है, मगर दादा राज कपूर का सबसे ज्यादा लगाव रणबीर से था. कहा जाता है कि जब रणबीर पैदा हुए थे, तो दादा राज कपूर के खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं था. इनके इस खुशी का जिक्र रणबीर के पापा ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में भी देखने को मिलता है. रणवीर कपूरे के जीवन में एक ऐसा दौर भी आया जब उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

दादा को बेसब्री से था रणबीर का इंतजार

बता दें कि 28 सितंबर 1982 में रणबीर कपूर का जन्म हुआ था. उनसे पहले उनकी बहन रिद्धिमा का 1980 में जन्‍म हुआ था. लेकिन कहा जाता है कि रणबीर के जन्म के समय परिवार में कुछ अलग ही खुशी का माहौल था. इसका मुख्‍य कारण यह था कि रणबीर से पहले राज कपूर को दादा कहने वाला उनका कोई पोता नहीं था. राज कपूर को दादा कहने वाले अपने पोते का बेसब्री से इंतजार था, जोकि रणबीर कपूर के जन्म पर ये इंतजार खत्म हुआ. 

रणबीर ने पर्सनल लाइफ में भी बटोरी सुर्खियां

दरअसल, रणबीर कपूर की पर्सनल लाइफ हमेशा ही सुर्खियों में रही है. वो बेहद ही आशिकाना मिजाज के रहे हैं, रणबीर का अफेयर दीपिका पादुकोण से लेकर कटरीना कैफ से रहा है. कहा जाता है कि दीपिका पादुकोण के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया. फिर रणबीर कपूर कटरीना कैफ के साथ अफेयर रहा लेकिन ये ज्‍यादा दिनों तक नहीं चल सका और यह अलग हो गए.

यह भी पढ़ें-

इसके बाद सांवरिया में काम करते-करते सोनम और रणबीर रिलेशनशिप में आए फिर प्रियंका चोपड़ा, नरगिस फाखरी, पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा, अवंतिका मलिक से भी जुड़ा, लेकिन अंत में उन्‍होंने 2022 में आलिया भट्ट से शादी कर ली.

रणबीर के करियर की शुरूआत  

बताया जाता है कि रणबीर कपूर पढाई से बचने के लिए एक्‍टर बने थे. रणबीर कपूर कपूर, खानदान के पहले ऐसे मेल सदस्य हैं, जिन्होंने 10 वीं की परीक्षा के बाद अपना कॉलेज भी पूरा किया. रणबीर कपूर ने फिल्‍म के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में  की थी. उनकी पहली फिल्म ‘सांवरिया’ थी. हालांकि उनकी डेब्यू फिल्म ही डिजास्टर साबित हुई थी, लेकिन इसके बावजूद भी रणबीर कपूर ने हार नहीं मानी और एक नए जोश के साथ वह ऐसी एक फिल्म लेकर आए, जिसने पाकिस्तान में गदर मचा दिया था.

अपनी इस फिल्म की कमाई से उन्होंने शाहरुख, सलमान और आमिर जैसे बड़े-बड़े स्टार्स को भी पछाड़ दिया था.  मुख्‍य रूप से इनकी फेमस फिल्‍मे ये जवानी है दिवानी, बर्फी, अंजाना-अंजानी, संजू, ऐ दिल है मुश्किल, रॉक्‍स्‍टार, अजब प्रेम की गजब कहानी, बेक अप सिड, बचना ऐ हसीनो आदि है जिसमे इन्‍होंने खुब सुर्खिया बटोरी है.  

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This