Health Tips: सर्दियों में जमकर करें इन फलों का सेवन, मिलेगी भरपूर एनर्जी; बॅाडी रहेगी फिट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Health Tips: सर्दियों का सीजन चल रहा है. इस समय लोग खुद को फिट रखने के लिए कई तरह की चीजों का सेवन करते हैं. जिसमें फास्ट फूड, हेल्दी जूस और फल शामिल हैं. कुछ लोग सर्दियों के सीजन में फलों के सेवन से परहेज करते हैं. लेकिन कुछ फल ऐसे हैं जिनका सर्दियों में यदि नियमित सेवन किया जाए तो हमारी बॅाडी एकदम फिट रहेगी. इन फलों के सेवन आपको भरपूर एनर्जी मिलेगी. आइए जानतें हैं इन फलों के बारे में…

ये भी पढ़ें- Health Tips: सर्दियों में करें इन फलों का सेवन, मिलेगी भरपूर एनर्जी

अमरूद 

सर्दियों के सीजन में अमरूद का सेवन हमारे सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है. अमरूद में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, पोटैशियम, विटामिन सी, के, बी6, फोलेट, नियासिन, एंटीडायबिटिक, एंटी-डायरियल, एंटीमाइक्रोबियल, एंटीफंगल,  आयरन, फॉस्फोरस, पाया जाता है. जो हमारे सेहत के लिए लाभदायक होता है. अमरुद के सेवन से शरीर एकदम फिट रहता है.

संतरा

सर्दियों के सीजन में संतरे का सेवन बहुत लाभदायक होता है. संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. विटामिन सी से इम्यूनिटी तेजी से बढ़ती है और आपका शरीर एकदम फिट रहता है.

अनार 

सर्दियों के सीजन में सेहत के लिए अनार का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. अनार में विटामिन सी और बी के अलावा इसमें मैग्नीशियम, पोटैशियम, फास्फोरस, सेलेनियम और जिंक भी पाया जाता है जो हमारे शरीर को फिट रखने में मदद करता है.

सेब

सर्दियों के दिनों में यदि आप नियमित सेब का सेवन करते हैं तो इससे शरीर को भरपूर एनर्जी मिलेगी. सेब में विटामिन-सी, पोटैशियम पाया जाता है. रोजाना सुबह इसका सेवन करने से कब्ज जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य जानकारियों और घरेलू नुस्खों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह: भारतीय सिनेमा के लिए दुनिया भर में बिजनेस की नई पहल

Entertainment News, अजित राय: भारत में फिल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन ( इंपा)...

More Articles Like This