Alia Bhatt Salad से करें नवरात्रि व्रत का पारन, झटपट तैयार हो जाएगा ये स्पेशल सलाद

Must Read

Alia Bhatt Salad Recipe: शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri) की रौनक पूरे देश में है. नवरात्रि के नौ दिन के दौरान भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा की. साथ ही उपवास भी रखा. उपवास की अवधि अब खत्म होनी वाली है. व्रत से कुछ लोग कमजोरी के शिकार भी हो जाते हैं. ऐसे में उनकी शारीरिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए हम व्रत के पारन के लिए पोषक तत्वों से भरपूर (Salad) सलाद लेकर आए हैं.

आइए आपको बताते हैं सलाद की (Salad Recipe) रेसिपी, जिसे आप हेल्दी तरिके से नवरात्रि का व्रत खोल सकते हैं. ये सलाद बेहद स्वादिष्ट होने के साथ ही आपको फिट रखने में भी मदद करेगा. चलिए बताते हैं झटपट आलिया भट्ट सलाद बनाने की विधि…

ये भी पढ़ें- Navratri Fasting Meals: उपवास के दौरान करें इस सात्विक भोजन का सेवन, सेहत के लिए होता है फायदेमंद

सामग्री (Ingredients)
एक कप घिसा हुआ चुकंदर
दो चम्मच दही
पुदीना के पत्ते
भुना जीरा
काला नमक

सामान्य नमक
एक चम्मच तेल
करी पत्ता
हरी मिर्च

चुकंदर का सलाद बनाने की विधि
आलिया भट्ट वाला हेल्दी और टेस्टी चुकंदर का सलाद बनाने के लिए आप सबसे पहले चुकंदर को साफ करके धो लें. इसके बाद उसे उबालें. इसके बाद उबले हुए चुकंदर को मैश कर इसमें दही मिला लें. इसमें चाट मसाला, मिंट की पत्तियां, काली मिर्च एड करें और अच्छे से मिक्स कर लें.

इसके बाद तड़का लगाने के लिए पैन में तोड़ा तेल डालें. इसमें कुछ सरसों के दानें चटकाएं. फिर दही वाले चुकंदर को इसमें मिलाएं. स्वाद अनुसार नमक डालें. लीजिए आपका शानदार, हेल्दी और टेस्टी आलिया भट्ट सलाद बनकर तैयार है. इसे खाने से आपको उपवास के दौरान हुई कमजोरी महसूस नहीं होगी. साथ ही आपका वजन भी नियंत्रित रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी, विधि, तरीक़ों पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This