शादी के बाद हनीमून की है तैयारी! इन जगहों को करें एक्‍सप्‍लोर, यादगार बन जाएगा हर एक लम्‍हा

Must Read

Honeymoon Destinations: देश में शादी का सीजन शुरू हो गया है. जिनके घर में शादी होने वाली है, वे इन दिनों जोर-शोर से शादी की तैयारियों में जुटे होंगे. वहीं, होने वाले दूल्हा-दुल्हन अपने लिए शॉपिंग पूरी कर लिए होंगे, इसके साथ ही अभी से हनीमून की प्‍लानिंग कर रहे होंगे.

न्यूली वेड कपल्स के लिए शादी के बाद हनीमून पर जाना एक यादगार और खास पल होता है. इस दौरान कपल्‍स को एक-दूसरे को जानने और समझने का भी भरपूर मौका मिलता है. आप भी शादी के पहले से ही भारत में परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन (Honeymoon Destinations)की तलाश में हैं तो यहां से कुछ रोमांटिक जगहों के बारे में जान सकते हैं.  

गोवा

गोवा न्यूली मैरिड कपल्‍स और यंग कपल  की पहली पसंद है. यहां कई खूबसूरत समुद्री बीच हैं, जहां आप एक-दूसरे के साथ यादगार लम्‍हा बिता सकते हैं. समुद्र की लहरों में मस्‍ती कर सकते हैं. यहां की नाइट लाइफ, अद्भुत संस्कृति, टेस्टी सी फूड्स, रेत, धूप आदि का लुत्‍फ भी उठा सकते हैं.  

नैनीताल

यदि आप हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं तो नैनीताल बेस्‍ट जगह है. उत्तराखंड में मौजूद नैनीताल न्यूली वेड कपल के लिए एक परेफक्ट और सस्ता हनीमून डेस्टिनेशन माना जाता है. यह बेहद ही रोमांटिक प्‍लेस है. प्राकृतिक सौन्‍दर्य से घिरे नैनीताल में देखने के लिए स्नो व्यू पॉइंट, ईको केव गार्डन, नैनी झील, नैना देवी मंदिर, मॉल रोड आदि हैं.

जैसलमेर

हनीमून पर आप राजस्थान में स्थित जैसलमेर और जयपुर का रुख कर सकते हैं. गोल्डन सिटी और पिंक सिटी नाम से प्रसिद्ध ये जगहें बेहद ही खूबसूरत हैं. यहां आपको कई किले देखने को मिल जाएंगे. शाही अंदाज में अपने हनीमून को प्लान करना चाहते हैं तो जैसलमेर परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन आपके लिए बेस्‍ट हो सकता है.

ऊटी

तमिलनाडु में मौजूद ऊटी भारत के मशहूर हिल स्टेशनों में से एक है. यह चाय के बागानों के लिए बेहद फेमस है. ऊटी को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है, क्योंकि ये हरे-भरे पहाड़ों और चाय बागानों से घिरा हुआ है. यहां आप निलगिरी की पहाड़ियों में अपने पार्टनर के साथ सुकून भरे पल बीता सकते हैं. कम बजट में आप यहां झील, वॉटरफॉल, बोटैनिकल गार्डन आदि जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं.

दार्जिलिंग

शादी के बाद हनीमून के लिए दार्जिलिंग बेहद ही खूबसूरत हिल स्‍टेशन है. यहां अप्रैल से जून की बीच जाना अच्‍छा होता है, ऐसे में आपकी शादी अगर अप्रैल में होने वाली है तो आप दार्जिलिंग जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. इस समय यहां का तापमान लगभग आठ डिग्री सेल्सियस होता है. यदि आपको ठंड ज्‍यादा पसंद है तो आप यहां दिसंबर में भी हनीमून ट्रिप की प्‍लानिंग कर सकते हैं. यहां जाने के लिए बागडोगरा सबसे नजदीकी एयरपोर्ट है.

ये भी पढ़ें :- Winter Destination के लिस्‍ट में शामिल करें ये जगहें, घूमने का मजा हो जाएगा दोगुना

Latest News

Russia-Ukraine War: किम जोंग की बहन ने खारिज किया अमेरिका का दावा, कहा- ‘हमारे हथियार किसी को बिक्री के लिए नहीं’

Russia-Ukraine War: रूस को हथियार देने के अमेरिका के दावों को उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग की बहन किम...

More Articles Like This