Independence Day 2023: आजादी के जश्न में डूबा पूरा देश, इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने दी बधाई

Must Read

Independence Day 2023: आज देश अपनी आजादी का 77वां वर्ष मना रहा है. पूरा देश 77वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के जश्न में डूबा हुआ है. स्वतंत्रता दिवस के खास मौके सुबह से ही देशवासियों समेत नेताओं, राजनेताओं ने एक दूसरे को बधाई संदेश देना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं
स्वतंत्रता दिवस के मौके परे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को बधाई दी, उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से बधाई संदेश देते हुए लिखा- मां भारती के वीर सपूत, सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन! 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के रूप में आज साकार हो रहा है. जय हिंद-जय भारत.

सीएम बघेल ने दी शुभकामनाएं
इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- आज़ादी की विरासत को सहेजने के संकल्प के साथ देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले वीरों को हम सब नमन करते हैं. स्वतंत्र भारत में सामाजिक स्वतंत्रता और समानता के लिए हमारे प्रयासों को और बल मिले, नफ़रत की हार व मोहब्बत की जीत की इसी कामना के साथ सबको इस शुभ दिन की पुनः बधाई.

सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा- 77वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं. आइये, आजादी के इस महान पर्व को हम एकजुट होकर मनाएं एवं अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और भी सशक्त एवं समृध्‍द बनाएं. मां भारती की रक्षा एवं देश की आजादी में अपना सब कुछ न्‍योछावर करने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को कोटि-कोटि प्रणाम। ।। जय हिंद ।।

सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने ट्वीट में लिखा- आप समस्त प्रदेशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. यह राष्ट्रीय पर्व हमें उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण कराता है जिन्होंने माँ भारती को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. वीर क्रांतिकारियों के शौर्य, अदम्य साहस एवं अमर बलिदान के परिणामस्वरुप ही आज हम स्वतंत्र भारत में प्रगति के नए अध्याय लिख रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में स्वाधीनता संग्राम सेनानियों के सपनों के अनुरूप आज सशक्त व शक्तिशाली भारत को मूर्त रूप प्रदान किया जा रहा है.

सीएम गहलोत ने दी शुभकामनाएं

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा – ‘आज़ादी का अन्नपूर्णा महोत्सव’ स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर ‘कोई भूखा न सोए’ की संकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करूंगा. जश्न ए आज़ादी के इस गौरवशाली दिन की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई.

ये भी पढ़ेंः Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को PM मोदी का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

नोट- और भी राज्यों के सीएम की बधाई अपडेट की जा रही है…

Latest News

लोगों के लिए ये शख्स बना मिशाल! दोनों हाथ ना होने पर पैरों से किया मतदान; VIDEO

Lok Sabha Chunav News: 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी प्रक्रिया चल रही है. तीसरे चरण की वोटिंग आज हो...

More Articles Like This