Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को PM मोदी का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

Must Read

PM Modi Independence Day Speech: आज देश अपनी आजादी का 77वां वर्ष मना रहा है. पूरा देश 77वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के जश्न में डूबा हुआ है. स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले (Red Fort) पर तिरंगा फहराया और लाल किले की प्राचीर से संबोधित किया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इस दौरान पीएम मोदी ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2 करोड़ लखपति दीदी (PM Modi On Lakhpati Didi) बनाने के लिए हमने एक नई योजना शुरू करने का फैसला किया है. जिसमें 15 हजार महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप (SHG) को ड्रोन चलाने और मरम्मत करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. यह ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाएगा और देश के कृषि-तकनीक क्षेत्र को मजबूत करेगा.

पीएम मोदी ने लाल किले ये बड़ा ऐलान
पीएम मोदी ने कहा कि बैंकों से लेकर आंगनबाड़ियों तक, ऐसा कोई मंच नहीं है जिसमें महिलाएं योगदान नहीं दे रही हों. अब मेरा सपना गांवों में 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस भाषण के दौरान कहा, ‘2019 में प्रदर्शन के आधार पर आपने मुझे एक बार फिर आशीर्वाद दिया…अगले पांच साल अभूतपूर्व विकास के हैं. 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम क्षण आने वाले पांच साल हैं. अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियों और विकास को आपके सामने रखूंगा.’

2047 तक देश विकसित भारत होगा- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि 2047 में जब देश आजादी के 100 वर्ष मनाएगा तो देश एक विकसित भारत होगा. मैं यह बात अपने देश की क्षमता और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर कहता हूं…लेकिन समय की मांग तीन बुराइयों से लड़ने की है – भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण.

2047 तक भारत बन जाएगा विकसित देश- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत विकसित देश बन जाएगा.

लखनऊ: सीएम योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को दिलाई पंच प्रण की शपथ

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This