लखनऊ: सीएम योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को दिलाई पंच प्रण की शपथ

Must Read

Lucknow: आज हम अपनी आजादी का 77वां वर्ष (77th Independence Day) मना रहे हैं, इस खास दिन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 अगस्त को लखनऊ स्थित विधान भवन में सुबह 9:15 पर ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के तुरंत बाद राष्ट्रगान हुआ, ऐसे में पूरा लखनऊ 52 सेकेंड के लिए थम गया.

विधानभवन में ध्वजारोहण से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया. इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं. इस विशेष दिन पर सीएम योगी ने कहा कि आज हमारे अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत अपना साकार रूप ले रहा है.

सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, “माँ भारती के वीर सपूत, सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन! 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के रूप में आज साकार हो रहा है. जय हिंद-जय भारत!”

गौरतलब है कि सीएम योगी ने विगत रविवार को गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसी के साथ हर घर तिरंगा की शुरुआत की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी ली और राज्यवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव में भाग लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि UP सरकार ने पिछले साल भी पूरे प्रदेश में 4.5 करोड़ झंडे फहराकर एक अहम मिसाल कायम की थी.

Latest News

Jaunpur News: श्रीकला की चौपाल में धर्म, जाति का बन्धन तोड़ते नज़र आये लोग

Jaunpur News: बसपा प्रत्याशी श्रीकला ने शुक्रवार को बदलापुर विधासभा क्षेत्र के महराजगंज, कोल्हुआ कल्याणपुर में चौपाल लगायी। इस...

More Articles Like This