Weather Update: देश के कई राज्यों में कोहरे की दस्तक, तापमान गिरने से बढ़ेगी सर्दी; जानिए मौसम का अपडेट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: आए दिन मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट के साथ सर्दी में बढ़ोत्तरी का क्रम जारी रही है. इसका सबसे अधिक असर दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों पर हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है. जिसके चलते मैदानी इलाकों में ठंड बढेगी.

बता दें कि दिल्ली बिहार, यूपी समेत कई राज्यों में अब ठंड पहले से ज्यादा बढ़ गई है. आज यानी 1 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

जानिए यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज हल्का कोहरा रहने की संभावना है. फिलहाल प्रदेश का न्यूनतम तापमान 14 से 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की मानें तो नवंबर के महीने में कोहरा देखने के लिए मिलेगा. न्यूनतम तापमान गिरावट का दौर जारी है. सर्द हवाएं चलने से सुबह-शाम ठंड का एहसास होगा. हालांकि नवंबर महीने में ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना ना के बराबर है.

जानिए अन्य राज्यों का हाल

अगर बात करें देश के अन्य राज्यों की तो केरल और तमिलनाडु में बारिश का सिलसिला जारी है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों पर हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 03 नवंबर से तमिलनाडु, केरल, माहे और आंतरिक दक्षिण कर्नाटक में बारिश का नया दौर जारी होगा जो 05 नवंबर तक जारी रहने वाला है. फिलहाल देश के ज्यादातर राज्यों के मौसम में आज कोई विशेष बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Snake vs Mongoose Fight: बीच सड़क भीड़े दो जानी दुश्मन, देखिए सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This