Aaj Ka Mausam: बारिश पर लगी ब्रेक! यूपी से एमपी तक आसमान साफ, जानें कब होगी बारिश

Must Read

Aaj Ka Mausam: अब से कुछ घंटे में अगस्त का महीना बीत जाएगा. इसके साथ ही उत्तर भारत के ज्यादात्तर राज्यों में मानसून भी लगभग कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी मानसून पूरी तरह से गया नहीं है, लेकिन आज दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में बारिश नहीं होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. जानिए देश के अलग-अलग राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में मानसून की बारिश पर ब्रेक लग गया है. इन राज्यों में आगामी 2 सितंबर तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. जिसके चलते इन राज्यों के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पर सकता है. वहीं मौसम विभाग ने 2 सितंबर से ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 31 अगस्त को दिल्ली में तेज धूप निकलेगी और आसमान साफ रहेगा. यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 01 से 03 सितंबर के बीच नई दिल्ली में दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही तापमान में भी मामूली बदलाव देखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे यूपी में लगभग आसमान साफ रहेगा. लखनऊ में आज 31 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. वहीं आज पूरे राज्य में बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से मानसूनी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. आज यानी 31 अगस्त को भी यहां बारिश के कोई आसार नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, रायपुर इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन और जबलपुर समेत ज्यादातर जिलों में तेज धूप निकलेगी. जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः यूपी की इस मीनार पर चढ़ने वाले भाई-बहन बन जाते हैं पति-पत्नी, जानिए इस अजब-गजब मीनार की कहानी

Latest News

Horoscope: वृश्चिक, मीन राशि के जातकों के लिए परेशानी भरा रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 28 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This