गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, पुलिस ने CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस इस मामले में जांच में भी लग गई है. फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. इस मामले में सबसे पहले पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने तेलंगाना के सीएम को नोटिस जारी कर के दिल्ली आने को कहा है. पुलिस द्वारा उनसे 1 मई को अपना पक्ष रखने को कहा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम को अपने साथ मोबाइल ले आने को भी कहा है. सूत्रों का कहना है कि मोबाइल की जांच भी पुलिस द्वारा की जाएगी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के साथ रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं. उनपर अपने एक्स प्रोफाइल से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एडिटेड और फेक वीडियो पोस्ट करने का आरोप लगा है.

फेक वीडियो में क्या?

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री का जो एडिटेड वीडियो इन दिनों प्रसारित किया जा रहा है उसमें कथित तौर पर एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की बात कहते नजर आते हैं. हालांकि, पीटीआई द्वारा किए गए फैक्ट चेक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक में मुस्लिमों को दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात कर रहे हैं.

कितने लोगों पर हुई है एफआईआर

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने उन सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिन्होंने अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने का काम किया है. इस प्रकरण में आईपीसी की धारा 153/153A/465/469/171G और IT एक्ट की धारा 66C के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह, इतिहास में पहली बार दस भारतीय फिल्में आफिशियल सेलेक्शन में दिखाई जा रही है

Entertainment News: हालीवुड की मशहूर अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने फ्रेंच अभिनेत्री जुलिएट बिनोश और कैमिली कोटीन के साथ मंगलवार...

More Articles Like This