बाबतपुर समेत 30 हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, अलर्ट मोड में जांच एजेंसियां

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bomb Threat News: बाबतपुर एयरपोर्ट समेत देश के 30 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Lal Bahadur Shastri International Airport) के आधिकारिक मेल पर दी गई है.

सोमवार को वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक पुनीत गुप्ता को भेजे गए ईमेल में लिखा है कि हमने सभी 30 हवाई अड्डों पर बम लगा दिए हैं और रिमोट का बटन दबाते ही उनमें धमाका हो जाएगा. इस धमकी के बाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. सीआइएसएफ़ और पुलिस के साथ सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने आपात बैठक बुलाई. इस धमकी भरे मेल के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

अलर्ट मोड में पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां

धमकी के बाद पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं. मेल भेजने वाले की तलाश की जा रही है. प्रथम दृष्टया से यह धमकी किसी सिरफिरे की करतूत मानी जा रही है. फिर भी एयरपोर्ट प्रशासन इसकी गंभीरता को समझते हुए प्रशासनिक अफसरों ने मीटिंग की.  इस बैठक के बाद हवाई अड्डा परिसर और इसके आस पास स्थित गांव में पुलिस और सीआईएसएफ बलों ने जाकर रूट मार्च किया. वहीं ग्रामीणों से अपील की कि संदिग्ध दिखने वालों की सूचना तुरंत पुलिस को दें.

मेल से मिली धमकी

इस मामले की जानकारी देते हुए CISF के कमांडेंट अजय कुमार ने कहा कि एयरपोर्ट के आफिशियल मेल एकाउंट पर ये मेल मिला, जिसमें वाराणसी सहित देश के 30 अन्‍य एयरपोर्ट को बम से उड़ाने धमकी दी गई. उन्होंने आगे बताया कि ये काम किसी सिरफिरे का हो सकता है, लेकिन एयपोर्ट सहित आसपास के सभी इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी

धमकी भरा ईमेल आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) द्वारा उन सभी हवाई अड्डों को सूचना दे दी गई है. सूचना के बाद देश के सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं.

इससे पहले भी मिल चुकी है धमकी

आपको बता दें कि इससे पहले भी 9 सितम्बर 2023 को और साल 2023 में ही होली के एक दिन पहले बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. देश के अलग-अलग राज्यों के हवाई अड्डो को पिछले कई समय से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं. सोमवार को जयपुर हवाई अड्डे को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है.

ये भी पढ़ें :- अतीक-अशरफ की हत्या के पीछे क्या था शूटरों का मकसद? पुलिस ने तय किए आरोप

 

 

 

 

 

Latest News

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden के बयान का व्हाइट हाउस ने किया बचाव, बताया ‘व्यापक टिप्पणी’

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की भारत, जापान, रूस और चीन को 'जेनोफोबिक' राष्ट्र कहने वाली...

More Articles Like This