PM Modi Maharashtra Rally: माढा की रैली में बोले पीएम मोदी, जो काम 60 साल में नहीं हुआ वो 10 साल में करके दिखाया

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Maharashtra Rally: लोकसभा चुनाव के दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है. तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा. ऐसे में सभी दिग्गज इन दिनों धुआंधार प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के माढा में रैली की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. आइए जानते हैं महाराष्ट्र में चुनावी रैली के दौरान क्या कुछ बोले पीएम मोदी…?

महाराष्ट्र के माढा में पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा “महाराष्ट्र के लोग मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस सरकार के 60 साल के अंतर को देख रहे हैं. कांग्रेस जो 60 साल में नहीं कर पाई वो काम हमने 10 साल में करके दिखाया है. पिछले 60 साल में आपने कई बार कांग्रेस के कई पीएम और नेताओं के मुंह से एक ही बात सुनी होगी कि गरीबी हटाएंगे. लेकिन गरीबी हटाया नहीं और आपके आर्शीवाद से हमने 10 साल में देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. और इस पुण्य के हकदार सिर्फ आप लोग हैं.”

कांग्रेस की 100 परियोजनाओं में से 63 हमने पूरी की

महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “15 साल पहले, एक बहुत बड़े नेता यहां चुनाव लड़ने आए थे. तब उन्होंने डूबते सूरज की शपथ लेकर कहा था कि यहां सूखे से प्रभावित क्षेत्रों तक पानी पहुचाएंगे, लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया, अब उन्हें सजा देने का समय आ गया है. एक वो दिन था और एक आज का दिन है वो यहां से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं.

2014 में सरकार बनने के बाद, मैंने पूरी शक्ति इन सिंचाई परियोजनाओं पर लगा दी. कांग्रेस की लटकाई 100 परियोजनाओं में से 63 हमने पूरी की हैं. हर खेत में, हर घर तक पानी पहुंचाना मेरे जीवन का बहुत बड़ा मिशन है.”

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “कांग्रेस को देश ने 60 साल तक राज करने का मौका दिया. इन 60 वर्षों में दुनिया के अनेक देश पूरी तरह से बदल गए, लेकिन कांग्रेस किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंचा पाई. 2014 में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं ऐसी थीं, जो कई दशकों से लटकी पड़ी थीं, इसमें से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र से थीं. सोचिए, कितना बड़ा धोखा कांग्रेस ने महाराष्ट्र को दिया है.

3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” 10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे. जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है. विकसित भारत बनाने में देश की नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है. मोदी गांव की अपनी बहनों को सशक्त करने में जुटा है. बीते 10 वर्षों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं. अब मोदी ने गारंटी दी है कि मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा.”

Latest News

Gautam Adani ने सुना लवली के बचपन का दर्द, मदद करने का किया ऐलान

Gautam Adani News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक मासूम बच्ची जिसकी मां बचपन में ही गुजर गई....

More Articles Like This