सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को बड़ा झटका, संदेशखाली केस में जारी रहेगी CBI जांच; HC के आदेश पर रोक से इनकार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Supreme Court News: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को देश के शीर्ष न्यायालय सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को बरकार रखा है. यानी संदेशखाली केस में CBI जांच जारी रहेगी.

दरअसल, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. कलकत्ता हाईकोर्ट ने संदेशखाली मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्देश दिया था. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार किसी व्यक्ति के हित की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कैसे कर सकती है. अब इस मामले में अगली सुनवाई गर्मियों की छुट्टियों के बाद होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

आपको बता दें कि मामले की सुनवाई जस्टिस बी आर गवई और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच द्वारा आज की गई. इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार को बड़ा झटका दिया था और संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच करने का निर्णय दिया था. कलकत्ता हाईकोर्ट ने संदेशखाली कांड की जांच सीबीआई से कराने के निर्देश दिए थे और कोर्ट ने कहा था कि इस जांच की निगरानी खुद कलकत्ता हाईकोर्ट करेगी.

बीजेपी ने ममता सरकार को घेरा

इस फैसले के बाद बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. उन्होंन लिखा, “सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की निगरानी में चल रही सीबीआई जांच में किसी भी कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. इसने आगे स्पष्ट किया है कि मामला SC में लंबित होने के कारण पश्चिम बंगाल सरकार कोई लाभ नहीं ले सकती है. ममता बनर्जी के लिए बड़ा नुकसान! सीबीआई जांच जारी रखेगी…”

यह भी पढ़ें: Lucknow: राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, CM योगी सहित कई नेता रहे मौजूद

Latest News

‘पाकिस्तान किसी भी कदम का जवाब देने को तैयार’, पीएम मोदी के बयान पर दिखी पाक की बौखलाहट

Pakistan News: भारत में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव के लिए 4 चरणों की वोटिंग हो गई...

More Articles Like This