Dehradun: नहीं रहे इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dehradun: रविवार की सुबह इस्कॉन के सबसे वरिष्ठ सन्यासियों में से एक और इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का देहरादून में निधन हो गया. उन्होंने सुबह करीब साढ़े 9 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर मिलते ही भक्तों में शोक व्याप्त हो गया.

मालूम हो कि गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज 2 मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे. इससे उनके फेफड़ों में पंक्चर हो गया था.

उनका इलाज तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में चल रहा था. इसी दौरान आज सुबह उनका निधन हो गया. निधन की पुष्टि अस्पताल के एमडी कमल गर्ग ने की है. भक्त उनका आखिरी दर्शन दोपहर साढ़े तीन बजे दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे. कल उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा. इसका समय अभी तय नहीं हुआ है.

मालूम हो कि 1944 में नई दिल्ली में जन्मे गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज एक मेधावी छात्र थे, जिन्हें सोरबोन विश्वविद्यालय (फ्रांस) और मैकगिल विश्वविद्यालय (कनाडा) में अध्ययन करने के लिए दो छात्रवृत्तियां प्रदान की गई थीं. उन्होंने 1968 में कनाडा में अपने गुरु और इस्कॉन के संस्थापक आचार्य श्रील प्रभुपाद से मुलाकात की और तब से उन्होंने सभी की शांति और कल्याण के लिए भगवान कृष्ण और सनातन धर्म की शिक्षाओं को दुनिया के साथ साझा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया था.

Latest News

हरदोई में हादसा: पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत

हरदोईः यूपी के हरदोई से सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां मल्लावां कोतवाली इलाके में राघोपुर-मेहंदी घाट...

More Articles Like This