Delhi Airport पर कई उड़ानें प्रभावित, खराब मौसम बनी वजह, आसपास के शहरों में डायवर्ट किए गए 18 फ्लाइट्स

Must Read

Delhi Flights Airport: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अचानक मौसम के बदलाव को प्रभाव फ्लाइट्स पर भी नजर आ रहा है. दरअसल, दिल्‍ली में बारिश होने की वजह से शनिवार को सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे के बीच दिल्ली जाने वाली 18 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. ये सभी उड़ानें जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर के बीट डायवर्ट की गई है. 

उड़ानों को यहां के लिए किया गया डायवर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दिल्ली में खराब मौसम के चलते आज सुबह 7:30 बजे से रात 10:30 बजे के बीच 18 उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर के लिए डायवर्ट किया गया.’ आपको बता दें कि शनिवार को विस्तारा ने दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK906 को अहमदाबाद से अहमदाबाद ही डायवर्ट करने की घोषणा की है. जबकि  मुंबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान UK954 को जयपुर के लिए रीडायरेक्ट किया गया. 

40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है हवाएं

विस्तारा एयरलाइन्स के अनुसार कोलकाता से दिल्ली आने वाली फ्लाइट संख्या UK778 को लखनऊ की ओर डायवर्ट किया गया है. ये फ्लाइट लखनऊ शाम 06:45 बजे पहुंचेगी. वहीं, आईएमडी के मुताबिक, अगले दो घंटों में दिल्ली और उसके आस-पास कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के आसार है. वहीं करनाल, राजौंद, असांध, साफीदून, जिंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, मेहम, सोनीपत, कारखोदा, भिवानी (हरियाणा) में 30 किमी प्रति घंटा से 40 किमी प्रति घंटा से हवा चल सकती है. 

पर्यावरण मंत्री ने की GRAP-3 हटाने की घोषणा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है. वहीं बढ़ते प्रदूषण के चलते बच्चों को खांसी हो रही है. विभिन्न शहरों के AQI के अनुसार, आनंद विहार 388 पर, अशोक विहार 386 पर, लोधी रोड 349 पर और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में AQI 366 पर बना हुआ है. हालांकि इससे पहले बुधवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP)-3 को हटाने का ऐलान किया. हालांकि, उन्होंने ग्रैप-1 और ग्रैप-2 को सख्ती से लागू करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. 

ये भी पढ़े:-Bill Nelson: नासा प्रमुख ने बताया भारत के साथ NISAR के लॉन्च का महत्‍व, चंद्रयान-3 की सफलता पर दी बधाई

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This