Delhi Metro: G20 सम्मेलन के दौरान बदलेगा मेट्रो संचालन का समय, DMRC ने दी जानकारी, जानिए डिटेल

Must Read

Delhi Metro: G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) का आयोजन देश की राजधानी दिल्ली में किया जा रहा है. इस बीच लगभग सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. वहीं, कुछ जगहों पर तैयारियां अपने आखिरी चरणों में है. इस शिखर सम्मेलन में विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा देश की राजधानी दिल्ली में लगेगा.

9 और 10 सितंबर को इसका आयोजन किया जाना है. इस बीच मेट्रो (Delhi Metro) के परिचालन को लेकर जानकारी सामने आई है. दरअसल, कई दिनों से राजधानीवासियों में कंफ्यूजन था कि इस दौरान क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा. डीएमआरसी की ओर से मेट्रो परिचालन को लेकर जानकारी दी गई है.

दिल्ली मेट्रो के परिचलन का बदलेगा समय
जी20 समिट और उसकी सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली को 3 दिनों के लिए बंद किया गया है. राजधानी दिल्ली में मेहमानों का आना शुरू भी हो चुका है. वहीं, इन तीन दिनों के लिए मेट्रो सेवाओं में भी परिवर्तन किया गया है.

डीएमआरसी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होंगी. इस अवधि (8 से 10 सितंबर) के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे, जहां सुरक्षा बाधाओं के कारण 09 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने/उतरने की अनुमति नहीं होगी.

उल्लेखनीय है कि जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन से जुड़े अधिकारियों के साथ ही सुरक्षा और कानून व्यवस्था यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात कर्मचारियों और अन्य एजेंसियों के कर्मियों की आवाजाही आसानी से हो सके इसके लिए मेट्रो ट्रेन सेवा सुबह शुरू करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Unnao Accident: बस चालक को आई झपकी, 12 लोग पहुंचे अस्पताल, जांच में जुटी पुलिस

उन्नावः सोमवार की दोपहर में यूपी के फतेहपुर चौरासी क्षेत्र में उन्नाव-हरदोई मार्ग पर हादसे हो गया. एक बस...

More Articles Like This