Ajab Gajab: अजब चोर की गजब कहानी! नहीं हुई मन्नत पूरी तो मंदिर से शिवलिंग उठा ले गया चोर

Must Read

Ajab Gajab : हाल ही में सावन का महीना बीता है. सावन माह में सभी भक्तजन बाबा भोले की अराधना करके किसी इच्छा को पूरी होने की मन्नत मांगते हैं. इसी बीच भोले के एक भक्त की ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. प्रयागराज से 75 किलोमीटर दूर कौशांबी जिले के एक युवक ने भोलेनाथ को पूरे सावन जल चढ़ाया और शादी होने की मन्नत मांगी, लेकिन जब उसकी यह मन्नत नहीं पूरी हुई तो उसने ऐसा कुछ कर दिया जिसको जानने के बाद लोग हैरान हैं.

मंदिर में रोज पूजा-अर्चना करता था युवक
यह मामला महेवाघाट थाना क्षेत्र का है. कुम्हियावां बाजार निवासी, 27 वर्षीय छोटू ने पूरे सावन भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जल चढ़ाया और अराधना की. वह हर दिन अपनी शादी के लिए बाबा भोले से मन्नत मानता था. उसने सावन भर पूरे विधि-विधान से शिवलिंग की पूजा की, लेकिन सावन बीतने के बाद भी उसकी मन्नत नहीं पूरी हुई. जिससे उसे बहुत दुख हुआ और इस चीज से आहत होकर उसने मंदिर से शिवलिंग चोरी कर ली. सुबह जब गांव के लोग पूजा करने पहुंचे तो शिवलिंग गायब देखकर सब हैरान रह गए.

उखाड़ ले गया शिवलिंग
महेवाघाट थाना क्षेत्र के कुम्हियावा गांव के रहने वाले छोटू ने मन्नत न पूरी होने पर मंदिर से शिवलिंग ही उखाड़ लिया और चल दिया. उसने मंदिर के बाहर शिवलिंग को बांस और पत्तों की मदद से ढंक कर छिपा दिया. सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे तो वह हैरान रह गए. पुजारी ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद जांच-पड़ताल की गई तो पता चला कि शिवलिंग की चोरी छोटू नाम के शख्स ने की है. हालांकि पुलिस ने शिवलिंग को बरामद कर लिया है. पुलिस ने जब छोटू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
मंदिर के पुजारी ने शिवलिंग चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी. गांव वालों ने बताया कि छोटू नाम का शख्स लगातार मंदिर में जाता था. जब उससे कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने स्वीकार कर लिया. पुलिस ने शिवलिंग को बरामद करके फिर से मंदिर में लगा दिया है. युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Crime News: बीच बाजार में एक-दूसरे पर टूट पड़ी पापा की परी, वीडियो वायरल

Latest News

Garlic peel: बड़े काम के हैं लहसुन के छिलके, फेंकने के बजाय ऐसे करें इस्तेमाल, सेहत को मिलेंगे कई फायदे

Garlic Peels Health Benefits: आयुर्वेद में लहसुन का प्रयोग औषधी के रूप में किया जाता है. लहसुन के सेवन...

More Articles Like This