Delhi Rain: भीषण गर्मी से दिल्ली को थोड़ी राहत, कई इलाकों में बारिश; NCR में भी मौसम हुआ कूल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Rain: पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रही दिल्ली के लिए शुक्रवार का दिन सुकून भरा रहा. शुक्रवार दोपहर में दिल्ली के कई इलाकों मे बारिश से तापमान में थोड़ी कमी देखने मिल रही है. वहीं, एनसीआर के इलाकों में भी मौसम कूल है. लंबे समय से दिल्ली समेत आस पास के इलाके में भीषण गर्मी पड़ रही थी. कई इलाकों में पारा 45 डिग्री के पार चला गया था. वहीं, कई जगहों पर वार्म नाइट का अलर्ट भी जारी किया गया था.

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश

दिल्ली में गर्मी से हाल बेहाल था. इस बीच शुक्रवार दोपहर अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला और कई इलाकों में बारिश हो गई. बारिश के कारण तपिश में थोड़ी कमी देखने को मिली है. एनसीआर में दोपहर के समय धूल भरी आंधी भी चली, जिससे लोगों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बता दें कि दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में सुबह से ही बादल छाए थे और मौसम सुहाना था. इस बीच दोपहर में बारिश होने से मौसम और खुशनुमा हो गया है.

हीटवेव ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड

इस साल दिल्ली में बढ़े तापमान ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इस साल मई और जून के महीने में तपिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया था. दिल्ली में पिछले दिनों तापमान 46.8 दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार इस साल न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि देखी गई, जिससे रात में भी हीटवेव का सामना लोगों को करना पड़ा.

मौसम विभाग का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबादी को लेकर अलर्ट जारी किया था. जो सही साबित हुआ था. हालांकि, राजधानी में अभी मानसून आने में टाइम लगेगा. मौसम विभाग ने आज के लिए अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान जारी किया था.

यह भी पढ़ें: AI Candidate In Election: दुनिया में पहली बार, चुनाव लड़ेगा AI उम्मीदवार; जानिए किस देश में होगा ऐसा?

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This