Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश से कई उड़ानें प्रभावित, अलर्ट जारी

Must Read

Delhi Heavy Rain: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आज में शनिवार सुबह से ही तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हुई. इससे दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश के कारण जलभराव भी हो गया. वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस बाबत बताया कि सुबह लगभग 6 बजे बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से गुजर रहा है.

इसके गुजरने से आसपास के इलाकों में हल्की, मध्यम और तीव्रता बारिश होगी. लगभग 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. दरअसल, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान की बात करें तो ये सामान्य से 5 डिग्री कम यानी 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IGI एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

आपको बता दें कि तेज बारिश और खराब मौसम के चलते विजिबिलिटी कम रही. इस कारण विमानों के परिचालन पर भी असर देखने को मिला. इस बाबत इंदिरा गांधी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है. इसमें कहा गया है कि उड़ान के जुड़ी जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करें. खराब मौसम के चलते फ्लाइट्स के संचालन में बाधा आ रही है.

तेज हवा से बिजली के तार टूटे

वहीं, बारिश से दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों का मौसम सुहाना हो गया, लोगों को गर्मी से निजात मिली है, पारे में गिरावट दर्ज की गई है. उधर, नोएडा के कई इलाकों में सुबह से ही बिजली गुल है. इसके चलते लोग सप्लाई वॉटर की समस्या से भी जूझ रहे हैं. तेज चली हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली विभाग के तार टूट गए हैं और टेक्निकल फॉल्ट आ गया है.

एक-दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

आपको बता दें कि मौसम विभाग की मानें, तो दिल्ली-एनसीआर में लगभग दो दिन इस तरह का मौसम बना रह सकता है. इसे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं, चढ़ते पारे में भी गिरावट दर्ज की गई. पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के जिलों में भी इसका असर देखने को मिला है.

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This