Hemant Soren On ED remand: इतने दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन, जेल में कटेगी पूर्व सीएम की रात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines

Hemant Soren On ED remand: झारखंड से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट ने एक दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा है. इससे पहले हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेने की ईडी की मांग पर कोर्ट में बहस हुई. लंबे बहस के बाद हेमंत सोरेन को एक दिन के रिमांड पर कोर्ट ने भेजा है. यानी आज की रात पूर्व मुख्यमंत्री की जेल में बीतेगी. वहीं, जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार कल यानी शुक्रवार को पुलिस कस्टडी के बिंदू पर फिर से बहस होगी, जिसके बाद पुलिस कस्टडी को लेकर कोर्ट का फैसला आएगा.

जानकारी दें कि आज शाम 4 बजे के करीब पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक दिन के न्यायिक हिरासत में भेजने पर फैसला आया. इसके बाद हेमंत सोरेन को रांची स्थित होटवार जेल भेजा गया. जो जानकारी इस मामले में निकल सामने आई है, उसके अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री होटवार जेल के अपर डिवीजन सेल में रखे जाएंगे. वहीं, फिर कल पुलिस कस्टडी के लिए कोर्ट में बहस होगी. गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे हेमंत सोरेन कड़ी सुरक्षा व्यस्था के बीच ईडी की विशेष अदालत में पहुंचे, जहां पर सुनवाई की गई. दोनों पक्षों में लगभग 2 घंटों तक बहस चली थी.

ED ने मांगा था 10 दिन का रिमांड

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने अदालत से 10 दिन का रिमांड मांगा था. इसके बाद बचाव पक्ष और ईडी के बीच में कोर्ट में जमकर बहसबाजी की गई. बहस के बाद कोर्ट ने सोरेन को रिमांड में भेजने का फैसला सुरक्षित रखा. इन सब के बीच इधर रांची में राजनीतिक गहमागहमी भी देखी गई. जिसके बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिखा है. बताया जा रहा है कि नई सरकार के संबंध में लिखे गए पत्र में चंपई सोरेन ने 47 विधायकों के दावे के साथ हस्ताक्षर का भी जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें: Lucknow News: क्राइम कंट्रोल के लिए UP में बदलेगी पुलिसिंग, 10 लाख आंखों से होगी निगरानी

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This