Himachal Weather: शिमला में झूमकर बरसे बदरा, मनाली में आंधी से हुआ नुकसान

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Himachal Weather: मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई. वहीं कई भागों में तेज आंधी चलने से नुकसान हुआ है. मनाली में अंधड़ के चलते देवदार का एक पेड़ गिर गया, जिसके जद में आकर पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हिमाचल प्रदेश के कई भागों में 6 दिनों तक मौसम खराब बना रहने के आसार हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, प्रदेश के कई भागों में 24 अप्रैल तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. 20 और 21 अप्रैल को मैदानी जिलों बिलासपुर, ऊना, कांगड़ा और हमीरपुर में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. 24 अप्रैल को उच्च पर्वतीय एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश-बर्फबारी की संभावना है.

25 अप्रैल को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. शिमला में भी मौसम खराब बना हुआ है. यहां दोपहर 2 बजे के बाद बारिश शुरू हुई. झमाझम बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. हल्की ओलावृष्टि भी हुई है. इससे मौसम पूरी तरह से कूल-कूल हो गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, सोलन, ऊना, चंबा, शिमला, सिरमौर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है.

Latest News

03 May 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

03 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This