Nuh Violence: हिंसा के आरोपियों ने कबूला गुनाह, हिंसा की प्लानिंग को लेकर उगले 7 राज

Must Read

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा को लेकर आए दिन नए नए राज खुलकर सामने आ रहे हैं. हिंसा मामले में चौंकाने वाली जानकारी फिर सामने आई है. उपद्रवियों पर सरकार की कार्रवाई जारी है और हिंसा में शामिल एक एक आरोपियों को ढूँढा जा रहा है.

आरोपियों ने बताए 7 बड़े राज
इस मामले में अब तक 224 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. शनिवार की रात पुलिस ने राजस्थान से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सुत्रों के मुताबिक हिंसा में साजिश के तार राजस्थान से भी जुड़े नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि आरोपियों से हुई पूछताछ में 7 बड़े खुलासे सामने आए हैं. अगर सूत्रों की माने तो 10 दिन पहले से ही हिंसा की प्लानिंग तैयार कर ली गई थी. आइए आपको इस खुलासे के बारे में बताते हैं.

हिंसा के लिए जुटाए थे पत्थर
सुत्रों के मुताबिक नूंह में हुई हिंसा पहले से ही सुनियोजित थी. उपद्रवियों ने 10 दिन पहले से ही हिंसा की योजना तैयार कर ली थी. शोभायात्रा पर चौतरफा हमले का प्लान बनाया गया था. जुनैद और नासिर की हत्या का बदला लेने के लिए योजना बनाई थी. हिंसा के लिए अलग-अलग ग्रुप बना कर जिम्मेदारी बांटी गई थी.

खट्टर सरकार की टूटी नींद
नूंह हिंसा के बाद खट्टर सरकार एक्शन मोड में है. हरियाणा पुलिस एक एक कर के उपद्रवियों पर नकेल कस रही है. नूंह हिंसा के बाद से प्रशासन राज्य में सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गया है. ऐसे में सामने आई जानकारी के अनुसार मामले में अब तक 104 लोगों पर FIR दर्ज की जा चुकी है, 224 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही 80 आरोपियों को डिटेंशन सेंटर में रखा गया है. साथ ही ब्रजमंडल हिंसा में, जो नूंह में शिव मंदिर और उसके आस-पास फैली थी उसमें 56 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उधर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले 10 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने एक्शन लिया है. दंगाइयों के घरों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This