गाजीपुर लैंडफिल पर लगी आग से घुट रहा लोगों का दम, आप- बीजेपी में आरोप प्रत्यारोप जारी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ghazipur Landfill Fire: दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार देर शाम आग लग गई. इसके बाद आग को काबू में करने का प्रयास किया जाने लगा. रविवार को लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. हालांकि, इस आग के कारण किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. अधिकारियों की मानें तो डंपिंग यार्ड में गैस बढ़ने से आग लगी है. आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत जारी है.

इस आग को लेकर अधिकारियों का कहना है कि हमारी टीमें वहां हैं और आग की लपटों को पूरी तरह से बुझाने के लिए काम कर रही हैं. आग लगने की कॉल रविवार शाम 5.22 बजे मिली. शुरुआत में हमने दो दमकल गाड़ियां भेजी थीं, लेकिन बाद में आठ दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया.

आग के कारण लोगों का घुट रहा दम

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के सबसे पुराने और सबसे बड़े लैंडफिल पर आग लगने के कारण जहरीला धुआं निकल रहा है. इस धुएं से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लैंडफिल के पास रहने वाले निवासियों ने धुएं के कारण गले में जलन और खांसी का अनुभव किया है. मीडिया से बात करते हुए एक स्थानीय निवासी ने बताया कि यह ऐसी समस्या का पहला उदाहरण नहीं है, क्योंकि वे 1990 के दशक से इसका अनुभव कर रहे हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एक स्थानीय निवासी ने बताया कि हम 1990 के दशक से इस समस्या का सामना कर रहे हैं. हम मधुमेह, बीपी, थायराइड और आंखों में जलन से जूझ रहे हैं. इससे छोटे-छोटे बच्चों को भी परेशानी हो रही है…आंखों में जलन हो रही है. हम बाहर नहीं जा पा रहे हैं… कोई भी हमारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहा है, चाहे वह दिल्ली सरकार हो या केंद्र सरकार.

पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर लगा रहे आरोप 

वहीं, इस लैंडफिल में लगी आग के बाद दिल्ली में राजनीति तेज हो गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) में इस मुद्दे को लेकर घमासान मचा हुआ है. दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय X पर पोस्ट करते हुए कहा है कि ‘निर्देशों के अनुसार, सभी अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और सब कुछ नियंत्रण में है.

गाजीपुर की इस लैंडफिल में आग लगने के कारण BJP ने AAP के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की आलोचना की है. इसी के साथ बीजेपी ने आरोप लगाया कि उसने पिछले साल दिसंबर के अंत तक गाजीपुर लैंडफिल साइट को खाली करने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: RR vs MI Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स को चुनकर सेट करें अपनी ड्रीम 11 की टीम, रातोंरात हो जाएंगे मालामाल!

Latest News

Rakhi Sawant: राखी सावंत की होने वाली है ट्यूमर की सर्जरी! एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर मांगी दुआ

Rakhi Sawant: टीवी इंडस्ट्री की ड्रामा क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) इस समय बीमारी से जूझ रही हैं. 14...

More Articles Like This