PM मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की बात, मिमिक्री वाले अपमान पर जताया दुख

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vice President Mimicry Row: संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इस मामले में कहा कि ऐसी हरकतें मुझे अपने कर्तव्य पथ से नहीं डिगा सकतीं. इस मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति से फोन पर बात की है. उन्होंने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने पर दुख जताया है.

पीएम मोदी ने की जगदीप धनखड़ से बात

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से बात करते हुए कहा कि 20 साल से मेरा भी ऐसा ही अपमान किया जाता रहा है. लेकिन संवैधानिक पद पर विराजमान उपराष्ट्रपति का संसद भवन में इस तरह का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है. इस बात की जानकारी खुद उपराष्ट्रपति ने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा “कुछ माननीय सांसदों की घृणित नाटकीयता पर बहुत दुख व्यक्त किया और वह भी कल पवित्र संसद परिसर में. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन यह तथ्य कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, दुर्भाग्यपूर्ण है.”

यह भी पढ़ें: Delhi: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

टीएमसी सांसद ने की थी उपराष्ट्रपति की मिमिक्री

दरअसल, लोकसभा से संस्पेंड होने के बाद मंगलवार को विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस विरोध के दौरान संसद से तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते दिखे थे. टीएमसी सांसद ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी. उनके नकल उतारने के दौरान कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी ने उनका वीडियो बनाया था. इस प्रकरण पर उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा था कि ये शर्मनाक, हास्यास्पद, अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना की वीडियोग्राफी कर रहा है.

Latest News

आखिर कितनी गर्मी सहन कर सकता है इंसान, जानिए शरीर कैसे खुद को रखती है ठंडा!

Heat Wave Side Effects: देश के कई हिस्सों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी को देखते...

More Articles Like This