भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव में पीएम हुए शामिल, स्मारक टिकट और सिक्का किया जारी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi In Bharat Mandapam: आज देश भर में भगवान महावीर की 2550वीं जयंती मनाई जा रही है. दिल्ली स्थित भारत मंडपम में महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया. इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्मारक टिकट और सिक्का भी जारी किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया. आइए आपको बताते हैं इस खास मौके पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने जारी किया सिक्का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत मंडपम का ये भव्य भवन आज भगवान महावीर के 2,550वें निर्वाण महोत्सव के आरंभ का साक्षी बन रहा है. अभी हमने भगवान महावीर के जीवन पर विद्यार्थी मित्रों द्वारा तैयार किए चित्रण को देखा. युवा साथियों ने ‘वर्तमान में वर्धमान’ सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती भी ​की. हमारे अनादि मूल्यों के प्रति, भगवान महावीर के प्रति युवा पीढ़ी का ये आकर्षण और समर्पण, ये विश्वास पैदा करता है कि देश सही दिशा में जा रहा है.”

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मैं महावीर जयंती के इस शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं. चुनाव के कठिन समय में ऐसे पवित्र कार्यक्रम में शामिल होना मन को शांति दे रहा है.

देश अमृत काल की शुरुआत में: PM

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि भगवान महावीर का ये 2,550वां निर्वाण महोत्सव हजारों वर्ष का एक दुर्लभ अवसर है. ऐसे अवसर कई विशेष संयोगों को भी जोड़ते हैं. ये वो समय है, जब भारत अमृतकाल के शुरुआती दौर में है. देश आजादी के शताब्दी वर्ष को स्वर्णिम शताब्दी बनाने के लिए काम कर रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस साल हमारे संविधान को भी 75 वर्ष होने जा रहे हैं. इसी समय देश में एक बड़ा लोकतांत्रिक उत्सव भी चल रहा है. देश का विश्वास है कि यहीं से भविष्य की नई यात्रा शुरू होगी. मेरा आप लोगों से जुड़ाव बहुत पुराना है.”

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ट्रोलिंग से मेंटली परेशान हुए हार्दिक पांड्या, इस पूर्व दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

Latest News

श्रीकृष्ण के गुणगान और प्रसाद-ग्रहण से ही हो सकेगा कल्याण: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, प्रेम से समझाओ- आप अपनी सभी इंद्रियों को प्रेम...

More Articles Like This