IPL 2024: ट्रोलिंग से मेंटली परेशान हुए हार्दिक पांड्या, इस पूर्व दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पांड्या को आए दिन भरे स्टेडियम में फैंस की नफरत झेलनी पड़ रही है. एक समय था जब हार्दिक को फैंस का भर-भर के प्यार मिलता था, लेकिन उन्होंने जब से एमआई की कमान संभाली है, तब से उन्हें फैंस ट्रोल करने का एक मौका नहीं छोड़ते हैं. इसी बीच एक पूर्व दिग्गज ने पांड्या की मेंटल हेल्थ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

पूर्व दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

बता दें कि हार्दिक पांड्या की मेंटल हेल्थ को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने एक बड़ा खुलासा किया है. एक पॉडकास्ट में बात करते हुए उथप्पा ने कहा- “हार्दिक पांड्या के साथ जो हो रहा है, उससे उन्हें ज़ाहिर तौर पर तकलीफ पहुंच रही होगी. उन्हें देखकर ऐसा लग रहा कि वो मानसिक समस्या से जूझ रहे हैं.”

‘हार्दिक के पास GOAT बनने की क्षमता है’

रॉबिन उथप्पा ने कहा, “हार्दिक के पास भारतीय टीम के लिए GOAT बनने की क्षमता है. उन्हें उस टीम ने जाने दिया, जिसने उनकी खोज की थी और फिर वह दूसरी फ्रेंचाइज़ी में चला गया. उनके साथ 3-4 टाइटल जीतने के बाद वह चले गए. उन्हें थोड़ा बुरा लगा होगा कि वह वहीं रहेगा. वह गुजरात टाइटंस में चले गए और वहां एक टाइटल जीता और अगले सीज़न में रनरअप रहे. फिर बातें शुरू हुईं.”

ये भी पढ़ें- IPL 2024: आचार संहिता का उल्लंघन हार्दिक पांड्या को पड़ा भारी, BCCI ने सुनाई ये सजा

रॉबिन ने की फैंस से अपील

रॉबिन उथप्पा ने आगे कहा, “मज़ाक, ट्रोलिंग, उनकी फिटनेस के बारे में मीम्स. आपको नहीं लगता कि इससे उन्हें तकलीफ होती होगी? उन्हें तकलीफ होती है. इससे किसी भी इंसान को तकलीफ होगी. कितने लोगों को इसकी सच्चाई पता है? हार्दिक ज़ाहिर तौर पर मानसिक समस्या से जूझ रहे हैं. मैं समझता हूं कि भारतीय होने के नाते हम भावुक हैं. लेकिन किसी भी शख्स पर इस तरह का ट्रीटमेंट थोपना ठीक नहीं है. यह समाज के रूप में खराब है कि हम किसी के साथ ऐसा करें और उसके साथ हमें कोई दिक्कत न हो. हमें इसके साथ हंसना नहीं चाहिए. हमें इन मीम्स को फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए.”

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This