आज दोपहर 12 बजे होगा रामलला का सूर्याभिषेक, 500 वर्ष बाद अयोध्या में दिखेगा अद्भुत नजारा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Navami Ayodhya: आज पूरे देश में रामजन्मोत्सव की धूम है. वहीं, राम नगरी अयोध्या में इस बार अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. सुबह साढ़े तीन बजे से ही रामलला के दर्शन शुरू हो गए हैं. अयोध्या में रामभक्तों की भारी भीड़ जुटी हुई है. क्योंकि 500 सालों बाद पहला मौका है, जब रामलला सरकार अपने भव्य राम मंदिर में विराजमान हैं.

दोपहर 12 बजे होगा सूर्याभिषेक

आज का दिन हर राम भक्तों के लिए बहुत खास है. आज अयोध्या के राम मंदिर में अभिजीत मुहूर्त में दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला के विग्रह का सूर्याभिषेक होगा.

25 लाख भक्तों के पहुंचने का अनुमान

रामनवमी के खास मौके पर रामनगरी अयोध्या में भारी भीड़ लगी हुई है. राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हैं. सुबह साढ़े तीन बजे मंगला आरती के बाद से ही रामलला के दर्शनों के लिए भक्तों की कतारें लगी हुई हैं. आज रामनगरी अयोध्या में 25 लाख भक्तों के पहुंचने का अनुमान लगाया गया है.

जानिए पूरा कार्यक्रम

रामनवमी पर भक्त सुबह से ही लगातार रामलला के दर्शन भी कर रहे हैं, केवल भोग लगाते वक्त थोड़ी देर के लिए पर्दा किया गया. आज रामनवमी के मौके पर मंदिर रात 11 बजे तक खुला रहेगा. इस दौरान बीच-बीच में भोग और आरती भी होगी. दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला के ललाट पर सूर्य की किरणों से अभिषेक होगा. करीब 4 मिनट तक रामलला के ललाट पर सूर्य की किरणों का अभिषेक होगा. इस दौरान गर्भगृह के अंदर की तस्वीरों को अयोध्या में श्रद्धालुओं तक पहुंचाने के लिए 100 LED स्क्रीन लगाई गई हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रामनवमी के मौके पर अयोध्या धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान तैनात हैं. दर्शन करने आए भक्तों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसको लेकर प्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा है.

Latest News

Gautam Adani ने सुना लवली के बचपन का दर्द, मदद करने का किया ऐलान

Gautam Adani News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक मासूम बच्ची जिसकी मां बचपन में ही गुजर गई....

More Articles Like This