Reaction on Budget: अंतरिम बजट पर किसने क्या कहा, देखिए नेताओं की प्रतिक्रिया

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Reaction on Budget: संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट पेश कर दिया गया है. बजट को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों की पार्टियों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. कुछ लोग बजट पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं और इसे देश के विकास का बजट बता रहे हैं तो वहीं, विपक्षी पार्टियों को ये बजट रास नहीं आ रहा है. आइए जानते हैं बजट को लेकर अब तक किस पार्टी की क्या-क्या प्रतिक्रिया आई है. देखिए हर अपडेट…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिम बजट पर कहा, “आज का यह बजट अंतरिम बजट तो है ही लेकिन यह समावेशी और इनोवेटिव भी है. यह बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला, किसान सभी को सशक्त करेगा. यह बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है.”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “इस बजट में ‘विकसित भारत’ के लिए स्थापित किए गए सभी चार स्तंभों- किसान, युवा, गरीब और महिलाएं शामिल थे. पीएम आवास योजना के तहत 2 करोड़ और मकान स्वीकृत करना, ‘लखपति दीदी’ स्वयं सहायता समूहों के लिए 3 करोड़ की संख्या तय करना, ऐसी कई योजनाएं बताती हैं कि एक तरफ जहां कल्याणकारी योजनाएं हैं, वहीं दूसरी तरफ बुनियादी ढांचे के विकास जैसी व्यय योजनाएं भी हैं.”

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने अंतरिम बजट पर कहा, “यह बजट पिछले 10 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था के गुणात्मक और मात्रात्मक परिवर्तन का एक उत्कृष्ट सारांश है.”

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, “…इस बजट के जरिए यह स्पष्ट हुआ है कि 2047 तक भारत दुनिया का सबसे विकसित देश बनेगा क्योंकि हर बिंदु पर इसके संकेत मिल रहे हैं कि कैसे भारत विकास यात्रा पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. देश की जनता के विकास के लिए यह बजट बहुत महत्वपूर्ण है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अंतरिम बजट पर कहा, “वित्त मंत्री के बजट का उद्देश्य भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के PM मोदी के संकल्प के अनुरूप भारत के आर्थिक क्षेत्र को मजबूत करना है. यह देश के विकास को गति देने और रोजगार बढ़ाने वाला बजट है.”

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अंतरिम बजट पर कहा, “सबका विकास, सबका विश्वास और सबके लिए प्रयास के साथ आने वाले दिनों में जब हम विकसित भारत की ओर बढ़ रहे हैं ऐसे में यह बजट उसके लिए एक प्रारंभिक प्रयास है…”

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंतरिम बजट पर कहा, “यह एक ऐतिहासिक बजट है जो पूर्ण रूप से परिलक्षित करता है कि PM मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित, आत्मनिर्भर, विश्व गुरु बनने के लक्ष्य के प्रति गति के साथ आगे बढ़ चुका है.”

Latest News

Stock Market: हल्की बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: बुधवार यानी 28 फरवरी को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्‍की बढ़त के साथ हुई है. आज...

More Articles Like This