Weather Report: यूपी, बिहार, उत्तराखंड समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, जानिए मौसम का हाल

Must Read

Weather Update: अगस्त का दूसरा हफ्ता शुरू हो चुका है. देश के कुछ हिस्सों में मानसून कमजोर हो रहा है. हालांकि, अभी भी देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण लोगों का जीवन पूरी तरीके से प्रभावित है. मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान भारत के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, सिक्किम में आगामी 4 से 5 दिनों तक भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

कहां बरसेंगे बदरा
उत्तर पश्चिम भारत में बारिश को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में 9 अगस्त तक हल्कि से मध्यम बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के जारी अनुमान के अनुसार 8 अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. उधर मध्य भारत में हल्की से सामान्य बारिश की संभावना है. पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

क्या है आईएमडी का कहना
आईएमडी ने कहा, “अगले पांच दिनों में कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में जारी रहने की संभावना के साथ, पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होगी. सोमवार को मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. अगले पांच दिनों में, दक्षिण भारत में मध्यम वर्षा गतिविधि होने का अनुमान है.”

यह भी पढ़ें-

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल, 2 साल की सजा के बाद लगी थी रोक

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This