Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने घोषित किए 195 प्रत्याशियों के नाम, वाराणसी से लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में PM मोदी

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 195 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. भाजपा ने चुनाव की तारीखों के ऐलान के ठीक पहले ये घोषणा की है. बीजेपी दिल्ली मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का एलान किया है.

लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने इस लिस्ट में राजधानी दिल्ली की 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिया है. आइए बताते हैं दिल्ली की किस लोकसभा सीटों पर पार्टी ने किसे चुनावी रण में उतारा है.

पहली लिस्ट में 28 महिलाओं को दिया गया टिकट
दरअसल, भाजपा ने दिल्ली की चांदनी चौक सीट से प्रवीण खंडेलवाल, दक्षिण-दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से कमलजीत सिंह शेहरावत, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज को टिकट दिया गया है. भारतीय जनता पार्टी पहली लिस्ट में 28 महिलाओं को टिकट दिया गया है. खास बात ये है कि इस लिस्ट में यूपी की 51 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है.

इस सीट से चुनावी मैदान में पवन सिंह
भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. बीते कई दिनों से पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही थी. आज भाजपा द्वारा जारी 195 प्रत्याशियों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है. वहीं, आसनसोल की इस सीट पर पवन सिंह का मुकाबला बिहारी बाबू शत्रुध्न सिन्हा से होगा.

खबर अपडेट हो रही है….

Latest News

जो मनुष्य जीवन अच्छे ढंग से नहीं जीता, उसी को होती है घबराहट: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा,  बृजवासी गोप गोपियां वस्त्र सन्यासी नहीं बल्कि भक्ति सन्यासी...

More Articles Like This