Ram Mandir Security: किसे मिलेगी राम मंदिर के सुरक्षा की जिम्मेदारी? आया बड़ा अपडेट

Must Read

Ram Mandir Security: अयोध्या में राम लला के मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर का निर्माण कार्य 2024 में पूर्ण हो जाएगा. केंद्र सरकार की मानें तो 2024 में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन कर दिया जाएगा. वहीं इस वक्त राम मंदिर के सुरक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राम जन्मभूमि की सुरक्षा में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में किसे मिलेगा राम मंदिर के सुरक्षा की जिम्मेदारी, आइए जानते हैं.

CISF को मिल सकती है जिम्मेदारी
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में सीआईएसएफ (CISF) के डीजी और कई बड़े आधिकारियों ने राम मंदिर (Ram Temple) का दौरा किया है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि राम मंदिर के सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF को मिल सकती है. बता दें कि मंदिर राम मंदिर की सुरक्षा के लिए सैन्य ताकतों के अलावा तकनीकी मदद भी ली जाएगी. इसके लिए राम मंदिर परिसर में एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल होगा. वहीं मंदिर के बाहरी मोर्चे को उत्तर प्रदेश पुलिस संभालेगी.

गौरतलब है कि सीआईएसएफ के अधिकारियों ने वर्तमान समय में रामलला मंदिर के त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही श्रद्धालुओं के आवागमन मार्ग का निरीक्षण भी किया गया. इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौजूद रहें. इस दौरान सीआईएसफ अधिकारियों से बातचीत में निकला कि राम जन्मभूमि परिसर को अधिक से अधिक तकनीकी सुरक्षा कवच प्रदान करने की योजना है. इससे स्पष्ट हो रहा है कि राम जन्मभूमि के सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF को मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः PM Modi 26 जनवरी तक देश को देंगे 42 सौगातें, हर Project की लागत 5 हजार करोड़

Latest News

04 May 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

04 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This