Ghazipur Bus Accident: अक्सर लोग करते हैं ऐसी गलतियां, जानें क्या है गाजीपुर बस हादसे के पीछे की वजह?

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Ghazipur Bus Accident: यूपी के गाजीपूर जिले में सोमवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, गाजीपुर के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के पास एक मिनी बस में 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार को छू जाने से भीषण आग लग गई. बस को आग का गोला बनते देख किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वह आग बुझाने की कोशिश करे. आग लगने से बस में बैठे यात्रियों के बीच चीख पुकार मच गई.
खबर है कि इस घटना में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है वहीं, अन्य लोगों के आग में जिंदा जलने की आशंका है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी आर्यका अखोरी और पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को शांत कराया जा रहा है. लेकिन हादसे के पीछे की जो वजह बताई जा रही है, वह हैरान कर देने वाली है.
शॉर्टकट जाने के चक्कर में हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि मऊ जनपद के कोपागंज इलाके से बारातियों को लेकर एक प्राइवेट बस गाजीपुर के मरदह स्थित महाहर धाम पर आ रही थी. बस चालक बस लेकर महाहर जाने के लिए हाइवे से आ रहा था. लेकिन, कुछ किलोमीटर रास्ता बचाने के लिए बस चालक पक्की सड़क को छोड़कर कच्चे रास्ते से बस लेकर जाने लगा. बताया जा रहा है कि कच्चे रास्ते पर एक जगह हाई टेंशन सड़क को पार किया था. हाई टेंशन तार लटका हुआ था. बस में सवार यात्रियों और चालक के उसे पर निगाह नहीं गई.
ऐसे में कच्चे रास्ते पर चल रही बस हाई टेंशन तार से सट गई. हाई टेंशन तार बस में सटने के चलते बस में तुरंत आग लग गई. आसपास के लोगों का कहना है कि बस में सवार लोगों को उतरने का मौका भी नहीं मिला. ऐसे में बस में सवार सभी लोगों की जलकर मौत होने की बात कही जा रही है. हालांकि, बस में कितने लोग सवार थे, इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है. प्राथमिक सूचना अनुसार बस में करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है.
वहीं ग्रामीणों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि इस हादसे में करीब दो दर्जन लोगों की जलकर मौत हुई है. फिलहाल घटनास्थल पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक और कई थानों की फोर्स पहुंची हुई है. हालात को काबू में करने के साथ ही मृतकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.
लोग अक्सर करते हैं ऐसी गलतियां
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों द्वारा बताया गया की शॉर्टकट के चक्कर में अक्सर कच्ची सड़क से वाहन चालक वाहन लेकर गुजरते हैं. इस बार भी चालक द्वारा ऐसी ही तरकीब निकाली गई. लेकिन, शॉर्टकट जानलेवा हो गया. पहले भी ऐसे मामले देखे गए हैं, जिसमें शॉर्टकट लेने या टोल बचाने के चक्कर में वाहन चालक हाईवे छोड़कर गांव की कच्ची सड़कों से वाहन लेकर निकलते हैं. ऐसे में कई जगहों पर छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती हैं और गाजीपुर में हुआ हादसा इसका प्रत्यक्ष गवाह है.
ये भी पढ़े: Ghazipur: गाजीपुर में बड़ा हादसा, बस पर हाईटेंशन तार गिरने से लगी आग, दस लोगों के मौत की खबर
Latest News

UP News: मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम का किया औचक निरीक्षण

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने गुरूवार को आगरा जनपद के फिरोजाबाद रोड स्थित...

More Articles Like This