8 साल की बच्ची के शरीर पर खुद से लिख जाते हैं ‘राम’ और ‘राधे’ नाम के शब्द, डॉक्टर भी हैरान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां पर एक 8 साल की बच्ची की शरीर पर स्वतः धार्मिक नाम उभर रहा है. लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं और आस पास के लोग इसे देखने आ रहे हैं. परिजनों का कहना है कि ये घटनाक्रम पिछले कुछ समय से चल रहा है. इस घटना को देखने के बाद चिकित्सक भी हैरान हो जाते हैं. वहीं, परिवार के लोगों का कहना है कि बच्ची पूरी तरीके से स्वस्थ्य है. आस पास के लोग इसको ‘दैवीय चमत्कार’ बता रहा है, कोई ‘स्किन का रिएक्शन’ बता रहा है.

जानिए पूरा मामला
जानकारी हो कि पूरा मामला जनपद के माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव का है. यहां पर देवेंद्र और ममता के कुल चार बच्चे हैं. इसमे दूसरे नंबर की बेटी जिसका नाम ‘साक्षी’ है उसके शरीर पर धार्मिक नाम ‘राम’ और ‘राधा’ जैसे शब्द खुद से उभर रहे हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये स्वयं से हो रहा है. साक्षी कक्षा 8वीं की छात्रा है. वो स्थानीय स्कूल में पढ़ाई करती है. ये घटना इन दिनों पूरे इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है.

यह भी पढ़ें-

Deoria News:’भोलेनाथ का बाप हूं, काट के दिखा मुझे’, युवक ने सांप से किया चैलेंज; जानिए फिर क्या हुआ

डॉक्टर्स भी हैरान
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साक्षी के पिता ने इस प्रकरण को लेकर बताया कि बेटी के पेट और पैर पर देवी देवताओं के नाम स्वतः लिखकर उभर रहे हैं. साक्षी के शरीर के अलग अलग हिस्सों पर राम और राधे नाम के शब्द उभर रहे हैं. पिता के अनुसार, 12 अक्टूबर को पहली बार ऐसा देखा गया. परिवार के लोगों ने साक्षी के शरीर पर खरोंच के निशान देखे. जैसे ही ये खरोंच के निशान दिखाई दिए परिजनों ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दिखाया. जहां पर उसे एलर्जी की दवा दी गई.

बच्ची के शरीर पर क्या लिखा
इससे कुछ लाभ होने के बाद उसे हरदोई के एक नर्सिंग होम में ले जाया गया. यहां पर उपचार के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ. बच्ची के शरीर के खरोंच के निशान धार्मिक नामों मे बदलते गए. इसे देखने के बाद परिवार के लोग हैरान हो गए. साक्षी के शरीर के विभिन्न अंगों पर कहीं राम, कही राधा तो कहीं पर जय गुरूदेव लिखा है. इसे देखने के बाद परिजनों ने पूजा पाठ कराया. बच्ची के पिता देवेंद्र ने कहा कि उनका पूरा परिवार पूजा पाठ में विश्वास करता है. साक्षी भी उसका अनुसरण करती है. इस उभरते हए नाम से साक्षी को कभी कोई दिक्कत नहीं हुई, ना ही एक खुजली तक हुई.

परिवार वालों का कहना है कि बच्ची के पेट और पैर पर भी देवी देवताओं के नाम उभरे हैं. परिवार के लोगों का कहना है देवी देवताओं के नाम के साथ उनके पूरे परिवार के लोगों का नाम भी उभरा हुआ था, जो कुछ दिनों बाद खुद से खत्म हो गया. पिता देवेंद्र ने कहा कि परिवार के लोगों ने कई डॉक्टरों से संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है. नजदीकी एक चिकित्सक ने उनको मेडिकल के स्किन डिपार्टमेंट में दिखाने की सलाह दी है. परिवार के लोग वर्तमान में इसे दैवीय विधान मान रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Rashmika Mandanna Private Video: लिफ्ट में चढ़ने वाली रश्मिका मंदाना या कोई और, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल?

Latest News

फ़िल्म ‘हप्पन सांग वाला’ पहुँची ‘कांस फ़िल्म फेस्टिवल’ फ्रांस

Cannes Film Festival: शार्ट फ़िल्म 'हप्पन सांग वाला' का पहला प्रदर्शन 20 मई को बेहद सम्मनित अंतरराष्ट्रीय आयोजन 'कांस फ़िल्म...

More Articles Like This