IMD Weather Forecast: यूपी में बढ़ने लगी ठंड, जानिए दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IMD Weather Forecast Today Delhi-NCR: उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. आए दिन तापमान में गिरावट के साथ ठंड में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी 5 से 6 दिनों तक ठंड में कोई खास इजाफा नहीं देखने को मिलेगा. फिलहाल 18-22 नवंबर के बीच अधिकतम तापमान 26-28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल

यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यहां हल्के कोहरे के साथ ठंड की शुरुआत हो गई है. हालांकि अभी ना ही कड़ाके की ठंड की शुरुआत हुई है और न ही घने कोहरे की. फिलहाल इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी भी नहीं जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में कमी और ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज यानी 18 नवंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

दिल्ली एनसीआर के मौसम का हाल
जानिए मौसम का हाल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर भारतीय राज्यों में तापमान में धीरे-धीरे गिरावट के साथ ठंड में इजाफा हो रहा है. दिन में धूप निकलने के चलते मौसम शुष्क बना हुआ है. तापमान वहीं, पिछले 24 घंटों में नोएडा गजियाबाद की हवा में भी सुधार आया है और एक्यूआई में भी गिरावट आई है. जिसके चलते यहां रह रहे लोगों को राहत की सांस मिली है. बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली से सटे इलाकों नोएडा-गाजियाबाद में एक्यूआई बेहद खराब स्थिति में था. फिलहाल एक्यूआई 300 से नीचे आने की संभावना है.

NCR का AQI
दिल्ली- 405
फरीदाबाद-390
गाजियाबाद-335
ग्रेटर नोएडा- 348
गुरुग्राम- 358
नोएडा- 334

लखनऊ नोएडा के मौसम का हाल
अगर बात करें यूपी की राजधानी लखनऊ और नोएजा की तो फिलहाल यहां आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. राजधानी लखनऊ में 18 नवंबर को सुबह कोहरा रह सकता है. यहां न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, नोएडा में सुबह और शाम के वक्त कोहरा या धुंध रहेगा. यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट या बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोने चांदी की कीमत में बंपर उछाल, जानिए आज का ताजा भाव

Latest News

Pakistan Taliban War: अफगानिस्तान बॉर्डर पर भिड़े पाकिस्तान-तालिबान, 6 की मौत; 5 घायल

Pakistan Taliban War: अंग्रेजों द्वारा बनाए गए अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच डूरंड लाइन दोनों देेशों के बीच विवाद का सबसे...

More Articles Like This