Ajab Gajab: फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट बन उत्कर्ष करता रहा लाखों की ठगी, फूड शॉप से चलती थी रोटी

Must Read

Ajab Gajab News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar News) से एक ऐसा ठगी का मामला सामने आया है जिसने पुलिस और एसटीएफ को भी हैरान कर दिया है. दरअसल, इन दिनों प्रदेश में उत्कर्ष पांडेय नाम चर्चा का विषय बना हुआ है. पुलिस ने उत्कर्ष को हाल ही में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार उत्कर्ष पांडेय पर आरोप है कि वो खुद को वायु सेना का फ्लाइट लेफ्टिनेंट बताता है. इतना ही नहीं सेना में युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी भी करता है.

लखनऊ में चलाता था फूड शॉप
जांच में पता चला कि उत्कर्ष पांडेय सेना में जाना चाहता था. वो एनडीए की तैयारी करता था, साथ में उसका दोस्त भी इसकी तैयारी करता था. ऐसे में दोस्त का चयन तो एनडीए में हो गया लेकिन उत्कर्ष का चयन नहीं हुआ. अब परिवार और गांव में शर्मिंदगी से बचने के लिए उत्कर्ष ने झूठ बोला कि उसका भी चयन हो गया. गोरखपुर जाकर उत्कर्ष ने सेना की वर्दी सिलाई और खुद को वायु सेना का फ्लाइट लेफ्टिनेंट बताने लगा.

यह भी पढ़ें-

सेना में जाना चाहता था उत्कर्ष
वहीं, वर्ष 2020 में उत्कर्ष ने परिवार से कहा कि कोविड के कारण अब उसकी ट्रेनिंग लखनऊ में होगी. जिसके बाद वो लखनऊ में एक किराये का कमरा लेकर रहने लगा साथ ही वो यहां पर एक फूड स्टाल भी चलाने लगा. इतना ही नहीं उत्कर्ष इस दौरान लोगों से अपने आप को फ्लाइट लेफ्टिनेंट के तौर पर पेश करता था. साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर उनके साथ फोटो खींचाता और सोशल मीडिया पर डालता था. फर्जी वर्दी के साथ सेना का रिबन लगाकर लोगों को गुमराह करता था. उसने इस तरीके से झूठ को पेश किया कि लोगों ने उस पर विश्वास किया

किया जा चुका है सम्मानित
उत्कर्ष ने ऐसा भ्रम फैलाया था कि उसको कई आयोजनों में बतौर अतिथि बुलाया जाने लगा. उसको कई कार्यक्रमों में सम्मानित भी किया गया. उसने ऐसा झूठ फैलाया कि सेना के लिए तैयारी करने वाले कई युवा उसके शिकार हुए. वो युवाओं को सेना में नौकरी लगाने को लेकर पैसे लेता और उनको फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर देता था. उत्कर्ष के जाल में कई युवा फंस गए.

पुलिस के सामने आई कई शिकायत
पिछले कुछ दिनों से पुलिस और एसटीएफ को कई शिकायतें मिल रही थी. एक मामले को दर्ज कराते हुए एक पीड़ित ने बताया कि युवाओं को सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर कोई फ्लाइट लेफ्टिनेंट है जो ठगी कर रहा है. इस शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच की. जिसके बाद पूरा प्रकरण सामने आया है. इस प्रकरण में पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों से इस बात कि शिकायतें मिल रही थी कि भारतीय वायुसेना में भर्ती के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का खेल चल रहा है. मुख्य आरोपी उत्कर्ष लखनई से दिल्ली भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसको पकड़ लिया है. उसके खिलाफ धारा 140,170,171, 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Latest News

03 May 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

03 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This