UP News: लोकसभा चुनाव के बाद विपक्ष मिलकर भी नहीं बना सकेगा नेता प्रतिपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP News: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव  में विपक्षी दल मिलकर भी नेता प्रतिपक्ष बनाने  लायक नहीं रहेंगे। विपक्षी दल कही पर भी चुनावी सीन में नहीं है और इस बार जनता ही चुनाव लड रही है। जब जनता खुद चुनाव लडती है तो राजनीति के दिग्गज फेल हो जाते हैं। जनता के वोट की ताकत  ने देश की दशा और दिशा बदल दी है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीसरा कार्यकाल बडी संभावनाओं वाला तथा देश का परचम बुलन्द करने वाला  होगा। प्रधानमंत्री के अबकी बार 400 पार के मंत्र की गूंज घर घर हो रही है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए  राम का मंदिर और कमल का फूल को याद रखना होगा। भाजपा द्वारा आयोजित “कोहोर्ट मिलन समारोह” में उन्होंने सपा प्रमुख द्वारा भाजपा की तुलना हिटलर से करने की आलोचना करते हुए कहा कि असली हिटलर तो वे है जिन्होंने कार सेवकों पर गोली चलवाई  तथा जिनके समय में राम मंदिर की बात करने वालों को जेल में डाल दिया जाता था। उनके समय में तो प्रतापगढ़ में थाने में पुलिस अधिकारी को गाली मार दी गई थी।
अगर उन्हें  हिटलर से इतना ही प्रेम है तो अपने सहयोगी कांग्रेस  की इमरजेन्सी , जबरन नसबन्दी तथा सिखों  के दंगो को भी याद कर लेना चाहिए। पूरा देश आज राममय हो गया है। इस बदलाव ने राम विरोधियों को भी अयोध्या दर्शन के लिए जाने हेतु मजबूर कर दिया है। अब वे कल्याण की कामना से राम के दर्शन कर रहे हैं, पर भगवान भ्रष्टाचारियों पर कृपा  नहीं  करेंगे। देश के मिजाज में परिवर्तन का असर है कि विदेश जाकर नया साल मनाने वाले आज कोट के ऊपर जनेऊ डाल कर ब्राह्मण होने का स्वांग कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि असल में इन लोगों को मोदी जी का विकास रास नहीं आ रहा है। किसान को सम्मान निधि , महिलाओं को गैस सिलेन्डर , प्रधानमंत्री आवास , हर घर में नल से जल की सुविधा , घर घर बिजली व शौचालय की सुविधा चिकित्सा के लिए आयुष्मान कार्ड देकर जनता के जीवन को सम्मानजनक बनाने को डिक्टेटरशिप बताने वालों  की सोंच ही जन विरोधी व विकास विरोधी रही है।
चुनाव इनके लिए मौसम की तरह है। जब चुनाव आते हैं तो ये राजनैतिक पर्यटन पर निकल आते हैं । जनता की पांच साल लगातार सेवा केवल मोदी योगी की सरकारें  तथा भाजपा का कार्यकर्ता करता है। सीएए के लागू होने पर उन्होंने कहा कि इसके लागू होते ही विपक्षी दलों में कोहराम मच गया है। असल में वे एक बार फिर बांटो और राज करों  की साजिश करना चाहते हैं। इस कानून से देश के किसी नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है। यह एक क्रान्तिकारी कदम है। यह पाकिस्तान बंगलादेश अफगानिस्तान के पीड़ित जैन सिख इसाई पारसी बौद्ध हिंदू अल्पसंख्यक शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है। विपक्ष के पेट में दर्द हो रहा है क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस और भाजपा  के अन्तर को बताते हुए उन्होंने कहा कि  कांग्रेस सरकार में  काश्मीर के अपने ही नागरिक शरणार्थी बनने को मजबूर हुए थे  जबकि भाजपा सरकार ने शरणार्थियों को बसाने की व्यवस्था की है।
देश की राजनीति में पहली बार ऐसा हो रहा है कि सत्ताधारी पार्टी ने सारे संकल्प पूरे कर दिये हैं। धारा 370 के हटने पर देश के विभाजन और गृह युद्ध जैसी संभावना जताने वाले विपक्ष की बाते झूठ का पुलिन्दा साबित हुई तथा काश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद वहां माहौल लगातार बेहतर हुआ है। आज वहां लाल चौक पर तिरंगा शान से लहराता है , तो सैलानी घाटी की सुन्दरता को सुकून के साथ निहार रहे हैं। वहां  पर देश अन्य भागों की तरह ही युवा क्रिकेट खेलते नजर आते हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी बिना किसी डर के काश्मीर  की वादियों का आनन्द ले सके हैं। डा शर्मा ने कहा कि देश में एक समय ऐसा भी रहा है जब बम धमाकों का डर  लगा रहता था। आतंकी बेखौफ वारदातों को अंजाम देते थे पर आज आतंकी घटनाओं पर लगाम कसी गई है। चीन और पाकिस्तान को आज भारत की सेना मुहतोड जवाब देती है।
पाकिस्तान को तो घर में घुसकर जवाब दिया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाला मजबूत भारत है।  प्रधानमंत्री असाधारण व्यक्तित्व वाले  तपस्वी है जिनका सारा जीवन देश और देश  के लोगों के लिए समर्पित है। वे पाकिस्तान को सबक सिखाने और दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। वे देश के हर नागरिक के कल्याण की प्रतिबद्धता रखते हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 7 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। सूबे में राम राज्य कायम हुआ है और सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक बिना किसी भेदभाव के पहुच रहा है। विपक्ष की सरकारों के समय में उत्तर प्रदेश की जनता को दंगों का दंश झेलना पडता था। माफिया का बोलबाला रहता था । अंधेरा यूपी की पहचान बना हुआ  था । अब यूपी बदल गया है। अब बिजली का आना नहीं बल्कि जाना खबर बनता है। माफिया या तो प्रदेश के बाहर है अथवा जेल में हैं। सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध है। यूपी में आज 17 एक्सप्रेस वे हैं। डिफेन्स कारीडोर बुन्देलखण्ड की नई पहचान है।
उत्तर प्रदेश आज उद्यम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। इसके पीछे प्रधानमंत्री और  मुख्यमंत्री का विजन और उसे जमीन पर उतारने की प्रतिबद्धता है। इस देश को आक्रान्ताओं ने लूटने का काम किया पर वे यहंा की संस्कृति और संस्कार समाप्त नहीं कर सके। इसी संस्कृति के संरक्षण का कार्य पीएम मोदी और सीएम योगी ने किया है।  देश में भाजपा के पक्ष में लहर बह रही है। इसका कारण देश में पिछले 10 साल में हुई प्रगति है जिससे जनता के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है। उन्होंने आज कार्यकर्ताओं से भेंट करने के साथ ही कौशाम्बी , प्रतापगढ तथा फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के विस्तारकों के साथ बैठक की । मंझनपुर नगर पालिका  में लाभार्थी सम्पर्क , शक्ति वंदन, आदि कार्यक्रमों में भी सहभागिता करने के साथ घर घर जनसम्पर्क किया।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष धर्मराज मौर्य, जिला प्रभारी अवधेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर, लोकसभा प्रभारी रणजीत सिंह, लोकसभा संयोजक राकेश पांडे, नगर पालिका अध्यक्ष मंझनपुर वीरेंद्र सरोज, नगर पालिका अध्यक्ष नविता, अध्यक्ष बार एसोसिएशन राकेश जायसवाल, पूर्व अध्यक्ष अनीता त्रिपाठी, पूर्व विधायक शीतला प्रसाद पटेल, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, पूर्व विधायक लाल बहादुर, पूर्व जिला अध्यक्ष जयचंद मिश्रा, वरिष्ठ भाजपा नेता एस.पी. मिश्रा सेनानी, पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन नर नारायण मिश्रा, प्रदेश महामंत्री व्यापार मंडल रमेश अग्रहरि,  जिला अध्यक्ष व्यापार मंडल प्रवेश केसरवानी आदि उपस्थित रहे।
Latest News

फ़िल्म ‘हप्पन सांग वाला’ पहुँची ‘कांस फ़िल्म फेस्टिवल’ फ्रांस

Cannes Film Festival: शार्ट फ़िल्म 'हप्पन सांग वाला' का पहला प्रदर्शन 20 मई को बेहद सम्मनित अंतरराष्ट्रीय आयोजन 'कांस फ़िल्म...

More Articles Like This