Ramlala Pran Pratishtha: सरकारी अस्पताल में महिला ने बेटे को दिया जन्म… परिजनों ने नाम रखा ‘राम’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ramlala Pran Pratishtha: 500 सालों से राम भक्त आज के दिन का इंतजार कर रहे थें. राम भक्‍तों के इस इंतजार पर आखिरकार आज विराम लग ही गया. जी हां, बता दें कि आज रामलला अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में विराजमान हो गए. पूरा देश आज भगवा रंग में रंगा है. तय समय के अनुसार आज मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इसके साक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के 140 करोड़ देशवासी बने. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा भी की गई. इसी बीच कई गर्भवती माताओं ने अपने बच्चे के जन्म के लिए आज का दिन ही चुना था. इसी बीच यूपी के संभल जिले से खबर सामने आ रही है कि यहां के सरकारी अस्पताल में नवजात का जन्म होने पर परिजनों ने उसका नाम राम रखा है और सभी बहुत ही खुश हैं.

ये भी पढ़े: SC ने तमिलनाडु सरकार को लगाई फटकार, कहा- ‘Ram Mandir उद्घाटन के लाइव टेलीकास्ट पर नहीं लगा सकते रोक’

परिजनों का कहना है कि, उनके लिए यह दिन बहुत ही सौभाग्यशाली है, क्योंकि बेटे के रूप में उनको राम की प्राप्ति हुई है. मीडिया सूत्रों की माने तो, यूपी की जनपद संभल में नवजात बच्चे का जन्म सरकारी अस्पताल में होने के बाद से ही परिजनों में खुशी का माहौल है. पिता ने बच्चे के कान में राम-राम का मंत्र पढ़ा और उसे भगवा कपड़े में लपेट लिया है. इस खुशी के पल में नवजात शिशु के बच्चे के पिता विशाल और माता रुचि ने कहा, एक तरफ अयोध्या में श्री राम का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ आज हमारा बेटा पैदा हुआ और जिसका नाम हमने राम रखा है.

दोनों कहते हैं कि आज हमारे घर में खुशी की लहर है. इसी के साथ ही उन्होंने भगवान राम का धन्यवाद देते हुए कहा कि जिस तरह से आज भगवान श्री राम अयोध्या में आ रहे हैं इस तरह से आज मेरी दुनिया में भी मेरी गोदी में श्री राम आ गए. जनपद संभल के चंदौसी के खुर्जा गेट के निवासी विशाल ने अपनी पत्नी को संयुक्त चिकित्सा केंद्र पर भर्ती कराया जहां पर सुबह उसके बच्चे का जन्म हुआ. परिजनों को पता चला कि उनके बेटा हुआ है, तुरंत खुशी के लहर दौड़ गई. विशाल ने कहा कि हम भी बेटे को साथ लेकर अयोध्या जाएंगे.

इसी के साथ कहा कि उनका परिवार भी इस ऐतिहासिक पल से इस बच्चे के माध्यम से जुड़ चुका है. वह कहते हैं कि आज जो इतिहास देश बन रहा है श्री राम के नाम पर पूरा देश अपने-अपने अंदाज में अपनी खुशियां जाहिर कर रहा है, ठीक उसी तरह उनके परिवार में भी खुशी है. विशाल आगे कहते हैं कि आज के दिन पिता बनने की खुशी को वह शब्दों में जाहिर नहीं कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा, अयोध्या में जब राम आ रहे हैं तो मेरे घर भी राम आए है. इस दिन श्री राम भगवान का आगमन हो रहा है. इसी के साथ ही विशाल भावुक होकर कहते हैं कि श्रीराम ने उनकी गोद में राम को भेज दिया है.

ये भी पढ़े: अवधपुरी में जोश, जय श्री राम का जयघोष, रघुनंदन के अभिनंदन के लिए गर्भगृह में पहुंचे पीएम मोदी

Latest News

लिस्टेरिन कूल मिंट का उपयोग हो सकता है खतरनाक, बन सकता है कैंसर का कारण, शोध में दावा

मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए क्या आप अक्सर माउथवॉश का इस्तेमाल करते हैं? एक हालिया अध्ययन आपको...

More Articles Like This