Weather Update: UP में भारी तो MP अति भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

Must Read

Today Weather Update: सितंबर महीने में यूपी एमपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश का सितम जारी है. लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त है. वहीं, मौसम विभाग ने आज फिर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश तो मध्य प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जानिए आज के मौसम का हाल…

यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक आज पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि कहीं भी तेज बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं 20 सितंबर से एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 23 अगस्त तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और सोनभद्र जिलों में एक या दो स्थानों पर तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

जानिए मध्य प्रदेश के मौसम का हाल
वहीं, अगर बात की जाए मध्य प्रदेश की तो यहां मौसम विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. बारिश के अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज 18 सितंबर को भी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने अलग-अलग चार अलर्ट जारी किया है.

जानिए कहां कौन सा अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के चार जिलों-अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम और मंदसौर में भारी से अतिभारी बारिश से आकस्मिक बाढ़ का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं बड़वानी और धार जिले में भारी से अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा खरगौन, इंदौर, उज्जैन और नीमच जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही मालवा-निमाड़ के जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत पर लगा ब्रेक, जानिए गोल्ड सिल्वर का ताजा भाव

Latest News

भारत का INS विक्रांत या चीनी फुजियान… कौन है ज्यादा ताकतवर? जानिए

Fujian Vs INS Vikrant: अमेरिका और चीन दो ऐसे देश है जो दुनियाभर में अपना धाक जमाना चाहते हैं....

More Articles Like This