Good News: सीएम योगी का गन्ना किसानों को तोहफा, मिलेगा बंपर बोनस; जानिए किसे मिलेगा लाभ

Must Read

Sugarcane Farmers Bonus: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गन्ना किसानों को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है. सूत्रों की मानें तो गन्ने के समर्थन मूल्य में सरकार जल्द ही बढ़ोत्तर कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उच्च स्तर पर इसको लेकर सहमति हो गई है. जैसे ही कैबिनेट की मंजूरी मिलती है इसको लागू कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इस साल सरकार 25 रुपये प्रति क्विंटल तक एमएसपी तक बढ़ा सकती है. इस फैसले से प्रदेश के गन्ना किसानो को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गन्ने के समर्थन मूल्य बढ़ाने का ऐलान बहुत जल्द हो सकता है.

कब बढ़े थे समर्थन मूल्य
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश इस साल गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने की तैयारी में है. 25 रुपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. इसके लिए उच्चस्तरीय सहमति बन चुकी है. कैबिनेट की हरी झंडी मिलने के साथ ही ये फैसला लागू कर दिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि इस पेराई सत्र से ही इसकी शुरुआत की जा सकती है. इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार साल 2021 में गन्ने का समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी की गई थी, उस वक्त भी 25 रुपये प्रति क्विंटल की एमएसपी बढ़ाई गई थी.

सबसे ज्यादा पैदावार
देश में सबसे ज्यादा गन्ना का उत्पादन यूपी में किया जाता है. यदि क्षेत्रफल के हिसाब से देखें तो गन्ने की पैदावार भी यहां पर सबसे ज्यादा होता है. उल्लेखनीय है कि चुनाव के समय कई राजनीतिक दल गन्ना किसानों को लुभाने के लिए के लिए कई प्रकार के ऐलान करते हैं, इसमे समर्थन मूल्य को लेकर भी वादे किए जाते हैं. देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ये महत्वपूर्ण फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This