MP में कांग्रेस जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली सूची, लिस्ट में शामिल होंगे ये नाम!

Must Read

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां युद्ध स्तर पर है. पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 39 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं टिकट बंटवारे को लेकर विपक्ष की कांग्रेस भी एक्टिव हो गई है और उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है. आइए जानते हैं कांग्रेस पहली लिस्ट में किन-किन सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी.

कांग्रेस जल्द जारी कर सकती है पहली लिस्ट
दरअसल, रविवार को प्रत्याशी चयन चुनावी रणनीति पर मंथन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. वहीं के उम्मीदवारों चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक जारी हैं. बैठक में अलग-अलग संभागों के जिलाध्यक्षों से स्क्रीनिंग कमेटी के मेंबर चर्चा कर जमीनी स्तर फीडबैक ले रहे हैं. ऐसे में उम्मीद किया जा रहा है कि कांग्रेस जल्दी ही अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

जानिए किस आधार पर दिया जाएगा टिकट
आपको बता दें कि कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह और पीसीसी चीफ कमलनाथ ले रहे हैं. बैठक में जिला पदाधिकारियों से चर्चा और फीडबैक के आधार पर चुनावी रोडमैप तैयार होगा. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि कल लगभग 14 घंटे बैठकर स्क्रीनिंग का प्रोसेस किया है. जिला अध्यक्ष, प्रभारी और जमीनी कार्यकर्ता के साथ चर्चा हुई और सुझाव लिए गए. जो कांग्रेस झंडा उठाकर चलता है उसकी राय से टिकट बांटा जाएगा. समिति के बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिये जाने का सुझाव भी मिला है. जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा.

पहली लिस्ट इन सीटों के प्रत्याशियों का नाम
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ समेत कई दिग्गज नेता लगातार बैठक कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले हारी हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा किगा. राहुल गांधी का निर्देश है कि महिला, युवा अलग-अलग जातियों के लोगों को अब तक मौका नहीं मिला. उन सभी को टिकट दिया जाएगा. सभी तरह के लोग सूची में दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने जारी किया आरोप पत्र, बोले ‘भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे’

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This