UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में बारिश तो इन जगहों पर परेशान करेगी उमस वाली गर्मी, जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अचानक मानसून पर लगी ब्रेक से मौसम का मिजाज बदल रहा है. बता दें कि प्रदेश में रिमझिम बारिश के चलते मौसम सुहाना हुआ था, लेकिन अब तेज धूप के चलते उमस वाली गर्मी परेशान कर रही है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वांचल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. जबकि राजधानी लखनऊ, नोएडा समेत पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में उमस भरी गर्मी परेशान कर सकती है.

जानिए मौसम का हाल
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज यानी बुधवार को राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में तापमान 34 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं पूर्वी यूपी के कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की फुल्की बौछारें पड़ सकती है. गौरतलब कि पश्चिमी यूपी में धूप ने तापमान बढ़ा दिया है, जिसकी वजह से लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबकि आज बुधवार को पश्चिमी यूपी में मौसम ऐसा ही शुष्क बना रहेगा. वहीं 2 अक्टूबर तक पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं.

यहां सताएगी उमस वाली गर्मी
पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है. धूप के चलते तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आगरा, अलीगढ़, सहारनपुर, मेरठ, कानपुर और राजधानी लखनऊ समेत पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है.

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, आजमगढ़ गाजीपुर, अंबेडकर नगर जौनपुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानिए ताजा रेट

Latest News

20 May 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

20 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This