UP Weather Update: यूपी में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, आज से रात को छाएगी धुंध, तापमान में भी आएगी गिरावट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश पर विराम लग गया है. वहीं, अब गुलाबी सर्दी भी दस्तक दे चुकी है. जिसके चलते सोमवार सुबह कई जिलों में धुंध यानी हल्का कोहरा देखने को मिला. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में आज से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. वहीं, रात 12:00 बजे के बाद से लेकर सुबह 4:30 तक हल्की धुंध देखने को मिलेगी. जानिए मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश से मानसून की वापसी हो चुकी है. इसके साथ ही प्रदेश में गुलाबी सर्दी की एंट्री हो गई है. आज रात से सड़कों पर कोहरा देखने को मिलेगा. फिलहाल न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस और गिरने की संभावना है.

मौसम जानकारों की मानें तो आज उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. वहीं, दिन में पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक पूर्वी यूपी के जिलों में गरज-चमक के बीच मौसम का मिजाज बदल सकता है. हालांकि कहीं तेज बारिश या बिजली गिरने की संभावना नहीं है.

जानिए अपने शहर का तापमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमा के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इसके अलावा फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

अगर बात कि जाए मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा कि तो यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में बंपर उछाल, जानिए कितना बढ़ा भाव

Latest News

श्याम बेनेगल की फिल्म ‘मंथन’ का कान क्लासिक खंड में विशेष प्रदर्शन, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पूरी टीम को किया याद

Entertainment News, अजीत राय: भारत के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 77 वें कान फिल्म समारोह के कान क्लासिक...

More Articles Like This