Varanasi News: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे PM मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान काशी को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास कार्य शामिल है. इस प्रोजेक्ट में अमूल प्लांट सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. यह पूर्वांचल में दुग्ध क्रांति के लिए सबसे बड़ा बदलाव साबित होगा. इसके अलावा सिगरा स्टेडियम के फेज वन कार्यक्रम के पूर्ण होने के बाद इसका उद्घाटन भी पीएम मोदी के हाथों होना है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से उनके दौरे पर फाइनल मुहर लग गई है.

पीएम मोदी 22 फरवरी की रात को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे. 22 फरवरी की रात वह कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे. जबकि 23 तारीख को पीएम मोदी अलग-अलग दो जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रशासन और पार्टी नेताओं के मुताबिक, पीएम मोदी के कार्यक्रम में तकरीबन एक लाख की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है. पीएम मोदी के तीन प्रमुख कार्यक्रम हैं. इनमें एक स्वतंत्रता भवन में सांसद प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों से मुलाकात है.

इसके अलावा सीर गोवर्धन में कार्यक्रम के बाद भाजपा महानगर की जनसभा होग. इसमें उत्तरी, दक्षिणी, कैंट व रोहनिया विधानसभा के शहरी हिस्से के 25 से 30 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके अलावा करखियांव में जनसभा होगी. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दुग्ध समितियों से जुड़े लोग रहेंगे. यहां 75 से 80 हजार भीड़ का अनुमान है. विधानसभावार 5-5 हजार कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य पार्टी के शीर्ष नेताओं को दिया गया है.

पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी तेज हो गई हैं. एयरपोर्ट से लेकर रविदास मंदिर के बीच की लाइटों को दुरुस्त किया जा रहा है. साफ-सफाई समेत सुरक्षा, यातायात आदि की बेहतर व्यवस्था का खाका खींचा जा रहा है. मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा के मुताबिक, पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

ये भी पढ़े: जाती सर्दी के बीच इन हिस्सों में बरसेंगे बादल, बज्रपात की भी चेतावनी; जानिए मौसम का हाल

Latest News

Lok Sabha Election: पांचवे चरण की वोटिंग संपन्न, 675 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद

Lok Sabha Election 5th Phase Poll: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हुए. देश के 8...

More Articles Like This