दिल्ली में G20 समिट के बीच वाराणसी में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस महकमें में हड़कंप

Must Read

G20 Summit 2023 in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में भारत जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. इसमें दुनियाभर के दिग्गज देशों के प्रतिनिधि शरीक होने के लिए पहुंच चुके हैं. मेहमानों की सुरक्षा के लिए जमीन से लेकर आसमान तक कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसी बीच एक शख्स ने अनजान नंबर से फोन कर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी है, जिससे एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया.

एयरपोर्ट का बदल जाएगा नक्शा
वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस धमकी से हड़कंप मच गया है. बता दें कि एयरपोर्ट पर एक अनजान नंबर से फोन करके धमकी दी गई थी कि शाम तक एयरपोर्ट का नक्शा बदल जाएगा. फोन करने वाले ने अपना नाम अशोक बताया. बताया जा रहा है कि ये कॉल शुक्रवार को आई थी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी और फिर आनन फानन में CISF ने हवाई अड्डे की चेकिंग शुरू कर दी.

सर्विलांस के जरिए चला पता
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने धमकी वाले कॉल की जानकारी संबंधित फूलपुर थाने को दी. जिसके बाद कॉल ट्रेस करके वाराणसी पुलिस भदोही पहुंची. फूलपुर थाने के थानाध्यक्ष दीपक कुमार भगवानपुर लोकेशन खोजते हुए चौथार इलाके में पहुंच गए. सर्विलांस के मदद से पता लगाया गया कि धमकी भरी कॉल अशोक प्रजापति (उम्र- 25) के घर से की गई थी.

परिजनों ने आरोपी को बताया विक्षिप्त
अशोक प्रजापति के खिलाफ, पुलिस IPC की धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. अशोक के परिजनों का कहना है कि उनका बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त है. उसका इलाज वाराणसी के मानसिक रोग विशेषज्ञ के यहां अप्रैल 2023 से चल रहा है. इस दौरान भी उसने अस्पताल से भागने की कोशिश की थी. पुलिस फिलहाल आगे के मामलो की पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir Big Update: आ गई शुभ घड़ी! जानिए किस तारीख को PM मोदी करेंगे राम मंदिर का उद्घाटन

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This